इंडिया ए टीम में कोरोना को लेकर हुई गलतफहमी, दो कोच की रिपोर्ट गलत तरीके से आई पॉजिटिव - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंडिया ए टीम में कोरोना को लेकर हुई गलतफहमी, दो कोच की रिपोर्ट गलत तरीके से आई पॉजिटिव

भारत ए टीम फिलहाल इस दौरे पर अपना आखिरी चार दिवसीय टेस्ट मैच खेल रही है।

Hanuma Vihari. (Photo by Kai Schwoerer/Getty Images)
Hanuma Vihari. (Photo by Kai Schwoerer/Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम के साउथ अफ्रीका दौरे पर कोरोना की मार पड़ चुकी है। कोविड के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के कारण BCCI ने भारतीय टीम के साउथ अफ्रीका दौर में बदलाव किए हैं और टी-20 सीरीज को बाद में करवाने का फैसला किया है। लेकिन 8 दिसंबर को ऐसा कुछ हुआ कि जिसने थोड़ी देर के लिए BCCI की चिंताएं बढ़ा दी थी।

8 दिसंबर की सुबह को इंडिया-ए के दो कोच का कोविड-19 टेस्ट शुरुआत में पॉजिटिव बताया गया जिसके बाद इंडिया ए टीम काफी चिंता में आ गई थी लेकिन बाद में पता चला कि यह गलत खबर थी और उन दोनों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव नहीं आया है। बता दें कि इंडिया-ए की टीम फिलहाल दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है।

वहां इस वक्त आखिरी चार दिवसीय टेस्ट मैच ब्लूमफोनटेन में खेला जा रहा है और टीम के सभी खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ यहां पर हैं।  इन सभी का आरटी-पीसीआर टेस्ट 8 दिसंबर की सुबह में कराया गया था। सभी खिलाड़ियों का टेस्ट निगेटिव आया और उसके बाद मैच तय समयनुसार जारी रहा।

गलत रिपोर्ट के बावजूद दोनों कोच को रहना पड़ा आइसोलेशन में

जब शुरुआत में दो कोच के टेस्ट पॉजिटिव पाया गया तो उन्हें अगले 24 घंट के लिए आइसोलेसशन में रहने के लिए कहा गया। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक इंडिया-ए के सपोर्ट स्टाफ में शामिल दोनों कोच को जब मैच के तीसरे दिन पता चला कि उनका टेस्ट पॉजिटिव आया है तो मैच जारी रहा लेकिन इस बीच दोनों कोचे वापस अपने होटल चले गए और खुद को आइसोलेट कर लिया। कोविड के कारण इंडिया-ए की टीम भी बायो बबल में है।

रिपोर्ट में ये भी बताया है कि दौरा शुरू होने से पहले इस दौरे पर इंडिया-ए के गेंदबाजी कोच साइराज बहुतुले को शुरुआत में बुखार आया था। उन्होंने अपने आप को दो दिन के लिए आइसोलेट कर लिया था। राहत की बात ये रही कि उनकी कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इस दौरे पर सौराष्ट्र के सितांशु कोटक बल्लेबाजी कोच और असम के शुभादीप घोष फील्डिंग की भूमिका निभा रहे हैं।