झुनझुनवाला कॉलेज के लिए हजारी क्रिकेटर ने एक दिन में जड़ा दोहरा शतक - क्रिकट्रैकर हिंदी

झुनझुनवाला कॉलेज के लिए हजारी क्रिकेटर ने एक दिन में जड़ा दोहरा शतक

Pranav Dhanawade
Pranav Dhanawade. (Photo Source: Twitter)

साल 2016 में 1009 रनों की पारी खेल कर सनसनी फैलाने वाले प्रणव धनावडे ने एक बार फिर अपनी धमाकेदार पारी से सबको चौंका दिया है. काफी अरसे के बाद मैदान में उतरते हैं प्रणव धनावडे ने एक दिन में दोहरा शतक जड़ते हुए 236 रनों की शानदार पारी खेल सबको चौंका दिया है. प्रणव ने 1009 रनों की पारी की सालगिरह दोहरा शतक जड़कर मनाया. साल 2016 में प्रणव ने इंटर स्कूल मैच में 1009 रन की शानदार पारी खेल चुके हैं.

वही गुरुवार को प्रणव ने 45 ओवर के इंटर कॉलेज मैच में झुनझुनवाला कॉलेज के लिए खेलते हुए दोहरा शतक जड़ते हुए 236 रनों की शानदार पारी खेली. और प्रणव के साथ मिलकर पूरी टीम ने 459 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. प्रणाम ने अपने 236 रनों की पारी में 35 चौके और 3 छक्के भी लगाएं. कुछ समय पहले तक प्रणव का बल्ला साथ नहीं दे रहा था. और खबर यह आ रही थी प्रणव ने निराश होकर क्रिकेट छोड़ दिया है. लेकिन उनकी इस शानदार पारी के बाद क्रिकेट में उनकी वापसी मानी जा रही है.

गुरु नानक कॉलेज के खिलाफ झुनझुनवाला कॉलेज की तरफ से प्रणव ने शानदार पारी खेली है और गुरु नानक कॉलेज की टीम महज 60 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. प्रणव ने मैच खत्म होने के बाद अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा मैं फिर से वापसी करना चाहता हूं. और मैं भविष्य के बारे में ज्यादा कुछ नहीं सोच रहा. मैं सिर्फ क्रिकेट का आनंद उठाना चाहता हूं.

प्रणव ने साल 2016 में 1009 रन बनाकर 117 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा था. उन्होंने ब्रिटेन के एईजे कोलिंस का क्लार्क हाउस के खिलाफ नार्थ टाउन में 1899 में बनाये गए नाबाद 628 रन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया था. और उनके इस रिकॉर्ड की वजह से मुंबई क्रिकेट संघ ने प्रणव को 5 साल तक 10.000 वार्षिक स्कॉलरशिप देने का फैसला लिया था.