आखिर कौन है जार्वो, जो टीम इंडिया से खेलने के लिए आतुर है - क्रिकट्रैकर हिंदी

आखिर कौन है जार्वो, जो टीम इंडिया से खेलने के लिए आतुर है

जार्वो ने बताया मैदान में घुसने के बाद भारतीय क्रिकेटर से क्या बात हुई?

Daniel Jarvo.
Daniel Jarvo.

इंडिया-इंग्लैंड टीम के बीच टेस्ट सीरीज जारी है, लेकिन इस सीरीज में जार्वो नाम का एक शख्स खेल से ज्यादा सुर्खियां बटोर रहा है। जी हां, आपने एक दम सही नाम पढ़ा है, ये वहीं जार्वो है जो बार-बार मैदान में घुसकर टेस्ट मैच को रोक देता है। कभी इसे गेंदबाजी करनी है, तो कभी जार्वो बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतर आता है। हाल ही में जार्वो ने CricTracker से खास बातचीत कर कई राज खोले हैं।

जार्वो के बारे में यहां जाने

जार्वो का असली नाम डेनियल जारविस है और वो बड़े ही आराम से मैदान में टीम इंडिया की जर्सी पहनकर आता है। इसे देख टीम के खिलाड़ी भी अपनी हंसी नहीं रोक पाते हैं और सवाल जवाब शुरू कर देते हैं। CricTracker को दिए खास इंटरव्यू में जार्वो ने मैदान के अंदर घुसने का राज खोल दिया है और बता दिया है कि वो टीम इंडिया की ही जर्सी क्यों पहनते हैं।

डेनियल जारविस के साथ हुए साक्षात्कार के कुछ अंश

1.क्या आप सच में टीम इंडिया के फैन हैं या सिर्फ पब्लिसिटी स्टंट है?

बहुत लंबी कहानी है, मैं वहां अपने दोस्तों के साथ लॉर्ड्स में था और हम भारतीय खिलाड़ियों को अभ्यास करते हुए देख रहते थे। इस दौरान मैंने सोचा की मैं इनसे बात करूंगा, वहीं खिलाड़ियों ने भी आराम से बात की। मुझे ये पसंद आया और फिर मुझे एक भारतीय खिलाड़ी के रूप में वापस आने का विचार आया।

2.आपका पसंदीदा भारतीय टीम का क्रिकेटर कौन है?

मोहम्मद सिराज और रविचंद्रन अश्विन।

3.अगर इंग्लैंड-भारत विश्व कप फाइनल में खेलते हैं, तो आप किसका समर्थन करेंगे?

मैं इस बारे में झूठ नहीं बोलूंगा, मैं शायद भारत का समर्थन करूंगा क्योंकि मेरे लिए ये टीम काफी मायने रखती और इंग्लैंड टीम के मुकाबले टीम इंडिया के खिलाड़ी ज्यादा अच्छे हैं।

4.जब आप मैदान में उतरे तो क्या आपने भारतीय खिलाड़ियों से कोई बातचीत की?

जब मैं मैदान पर आया तो एक भारतीय गेंदबाज जिसका नाम मुझे याद नहीं आ रहा है, उसने मुझसे पूछा था- मैं किस छोर से गेंदबाजी करना चाहता हूं?

5.क्या आप कभी आप भारत गए हैं?

नहीं, मैंने कभी भारत का दौरा नहीं किया है, लेकिन यह निश्चित रूप से अब मेरी सूची में है। मैं जल्द ही भारत जाना चाहता हूं और वहां प्रैंक वीडियो करूंगा।

6.इंग्लैंड टीम का समर्थन ना करने पर क्या आपको गुस्सा का सामना करना पड़ रहा है?

ऐसा कुछ नहीं हुआ है ये एक मजाकिया चीज है और इंग्लैंड के फैन्स ने भी शो का लुत्फ उठाया है। जब मैं मैदान से वापस आया तो लोग मेरे साथ फोटो लेना चाहते थे और मेरा नाम जोर जोर से बोल रहे थे।