आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 से जुड़ी 5 भविष्‍यवाणियां, इन दो टीमों में हो सकता है खिताबी मुकाबला - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 से जुड़ी 5 भविष्‍यवाणियां, इन दो टीमों में हो सकता है खिताबी मुकाबला

Indian team. (Photo by Hannah Peters/Getty Images)
Indian team. (Photo by Hannah Peters/Getty Images)

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के लिए सभी टीमें जोर शोर से तैयारियां कर रही है। मई में इंग्लैंड में होने वाले क्रिकेट के इस सबसे बड़े टूर्नामेंट का सभी क्रिकेटप्रेमियों को इंतजार है।

इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट से पहले टीम इंडिया अपने जबरदस्त से दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को उनके ही देश में मात दे चुकी है। यह टीम एशिया कप जीतकर पहले ही एशिया में अपनी श्रेष्‍ठता साबित कर चुकी है। ऐसे में यह इस समय दुनिया की सबसे बेहतर टीम नजर आ रही है। दूसरी ओर 5 बार की वर्ल्ड कप चैंपियंन ऑस्ट्रेलिया फिलहाल बेहद बुरे दौर से गुजर रही है। पेश हैं ऐसी पांच भविष्यवाणियां जो विश्‍व कप में सही साबित हो सकती है…

सेमीफाइनल में पहुंचेगी ऑस्ट्रेलिया : ऑस्ट्रेलिया टीम इस समय भले ही बेहद खराब दौर से गुजर रही हो पर कहा जा रहा है कि डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की वापसी के बाद हालात बदल जाएंगे। टीम को नजदीक से जानने वालों का दावा है कि इस टीम में आत्मविश्‍वास की कमी है। यह टीम विश्‍व कप में उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करेगी और विश्व कप में फाइनल में पहुंचेगी।

खराब रहेगा श्रीलंका और विंडीज का प्रदर्शन : श्रीलंका और विंडीज की टीमें भी इस समय बेहद बुरे दौर से गुजर रही है। चैंपियनशिप में उनका भविष्य बहुत उज्ज्वल नहीं दिखता है और उनके वर्तमान प्रदर्शन को देखते हुए उनके प्रशंसकों में चिंता की रेखाएं स्पष्ट दिखाई देती है। विंडीज तो पिछले एक दशक से वनडे क्रिकेट में संघर्ष कर रहा है पिछले दो वर्षों में टीम का रिकॉर्ड बेहद खतरनाक है। ऐसा माना जा रहा है कि यह दो टीमें अंतिम चार में रहेगी।

लाइम लाइट में रहेंगे विराट कोहली, राशिद खान और जोस बटलर : कहा जा रहा है कि इस विश्‍व कप में विराट कोहली, राशिद खान और जोस बटलर अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लेंगे। तीनों ही खिलाड़ी इस समय बेहतरीन फॉर्म में है। अगर इन तीनों में से कोई एक खिलाड़ी प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी हो सकता है।

उलटफेर कर सकता है अफगानिस्तान : अफगानिस्तान की टीम को इस विश्व कप में छुपा रुस्तम माना जा रहा है। यह टीम दुनिया की शीर्ष पांच टीमों में से किसी को भी हराकर टूर्नामेंट में बड़ा उलटफर कर सकती है। उनके पास मैच जिताने वाले गेंदबाज हैं तो उनके बल्लेबाज भी धमाकेदार प्रदर्शन करने में सक्षम है। अगर किस्मत अफगानिस्तान टीम का थोड़ा सा साथ दे तो यह टीम कमाल कर सकती है।

भारत और इंग्लैंड के बीच होगा फाइनल : ऐसा माना जा रहा है कि इस प्रतियोगिता का फाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। टीम इंडिया इस समय बेहतरीन लय में नजर आ रही है और हाल ही में उसने दुनिया की सभी टीमों को पटखनी दी है। वही इंग्लैंड को यहां की घरेलू परिस्थितियों का फायदा मिल सकता है।