विराट और जो रूट की कहानी एक सी, दोनों ने दबाव में छोड़ी कप्तानी! - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट और जो रूट की कहानी एक सी, दोनों ने दबाव में छोड़ी कप्तानी!

अब जो रूट ने छोड़ी इंग्लैंड टीम की टेस्ट कप्तानी।

Joe Root and Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)
Joe Root and Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)

टॉप बल्लेबाजी की लिस्ट में सबसे पहले 2 नाम जो रूट और विराट कोहली के आते हैं, दोनों ही खिलाड़ियों ने कई साल अपने देश के लिए क्रिकेट के मैदान में कप्तानी की। साथ ही विराट और रूट की कप्तानी में दोनों देशों ने कई बड़ी सीरीज जीती और नए रिकॉर्ड भी अपने नाम किए। लेकिन अब दोनों ही कप्तानी को अलविदा कह चुके हैं, जहां विराट ने इस साल की शुरूआत में टेस्ट की कप्तानी छोड़ी थी। तो अब जो रूट ने भी इस जिम्मेदारी को त्याग दिया है, वहीं इन दोनों खिलाड़ियों की कहानी एक सी है।

विराट कोहली-जो रूट के साथ क्या टीम मैनेजमेंट ने गलत किया?.

जब भी किसी की खिलाड़ी की कप्तानी में टीम लगातार जीत की कहानी लिख रही होती है, तो हर कोई उसकी खिलाड़ी की कप्तानी को लेकर जमकर तारीफ करता है। लेकिन जैसी ही टीम हारना शुरू होती है, तो सब कुछ पलट जाता है। उस खिलाड़ी की कजमोरी पर बार-बार फोकस किया जाता है, साथ ही उसके खेल को भी सवालों के घेरे में लाकर खड़ा कर दिया जाता है। ऐसा ही कुछ विराट और रूट के साथ भी हुआ, जब तक दोनों ने कप्तानी नहीं छोड़ी।

*अब बल्लेबाज जो रूट ने छोड़ी इंग्लैंड टीम की टेस्ट कप्तानी।
*इंग्लैंड टीम लगातार टेस्ट सीरीज हार रही थी रूट की कप्तानी में।
*लगातार रूट पर बनाया जा रहा था टेस्ट कप्तानी छोड़ने का दबाव।
*विराट ने भी अफ्रीका के खिलाफ हार के बाद छोड़ी थी टेस्ट की कप्तानी।

नए कप्तान के साथ खेला जाएगा सीरीज का बचा हुआ 1 मैच

वहीं साल 2021 में टीम इंडिया इंग्लैंड के दौरे पर गई थी, जहां दोनों टीमों के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई थी। लेकिन कोरोना के कारण सिर्फ 4 टेस्ट मैच ही हो पाए थे और 1 टेस्ट को रद्द कर दिया गया था। अब वो टेस्ट मैच इस साल खेला जाएगा और सीरीज का फैसला होगा, वहीं इस टेस्ट सीरीज के दौरान विराट और रूट अपनी-अपनी टीमों के कप्तान थे। लेकिन दोनों ही अब कप्तानी छोड़ चुके हैं, ऐसे में नए कप्तनों के अंडर में इस सीरीड का फैसला होगा।