in

Good Bad Angry

भारत के खिलाफ बाकी के 3 वनडे के लिए 15 सदस्यीय दक्षिण अफ्रीका टीम का ऐलान

अगले तीन वनडे के लिए टीम में लौटे अनुभवी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स

Aiden Markram
Aiden Markram during net session (Photo by Shaun Roy/Gallo Images/Getty Images)

इस सीजन में टीम दक्षिण अफ्रीका को अपने घर में ही भारत ने बूरी तरीके से मात दी है। टेस्ट सीरीज में जीत के बाद मेजबान टीम को जरूर उम्मीद होगी की सिमित ओवर के क्रिकेट में भी वो जरूर धमाकेदार प्रदर्शन करेंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं। भारतीय टीम ने 6 मैचों की वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को अबतक खेले गए 3 वनडे में करारी मात दी है।

केपटाउन वनडे में मेजबान को 124 रनों से करारी शिकस्त देने के बाद भारत ने 3-0 की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली है। मेजबान दक्षिण अफ्रीका का हाल अपने ही घर में घायल शेर की करह हो गई है। पहले एबी डिविलियर्स और फाफ डु प्लेसिस के इंजरी के बाद क्विंटन डी कॉक भा चोटिल होकर पूरे सीरीज से बाहर हो गए। इसी कड़ी में क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने बाकी के तीन वनडे मैच के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।

दक्षिण अफ्रीका टीम के साथ साथ फैंस के लिए राहत की खबर ये है कि अगले 3 वनडे के लिए टीम में अनुभवी क्रिकेटर एबी डिविलियर्स वापसी कर रहे है। गौरतलब है कि चोट के चलते डीविलियर्स पहले तीन वनडे मैच खेलने से चूक गए थे। उनकी अनुपस्थिति में निश्चित रूप से मेजबान टीम का मध्यक्रम बहुत कमजोर हो गया था।

एडेन मार्कराम बाकी की मैचों में भी टीम का नेतृत्व करते नजर आएंगे। टीम में बाकि अनुभवी खिलाड़ियों में हाशिम अमला, डेविड मिलर और जेपी डुमिनी हका नाम शामिल है। मोर्नी मोर्कल गेंदबाजी विभाग का नेतृत्व कागिसो रबाडा के साथ मिलकर करेंगे।

अगले 3 वनडे का दक्षिण अफ्रीका टीम इस प्रकार है। हाशिम अमला, एडेन मार्कराम (कप्तान), एबी डिविलियर्स, जेपी डुमिनी,डेविड मिलर, मॉर्नी मॉर्कल, क्रिस मॉरिस, खाया जोंडो,कागिसो रबाडा,इमरान ताहिर, तब्राइज शम्सी, लुंगी नगिडी, एंडाइल हेह्लुकवायो, फरहान बेहार्डियन, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर)

Written by Kumari Vandana

I am a Sports Journalist and Cricket enthusiast.

[g1_socials_user user="17" icon_size="28" icon_color="text"]
Kolkata Knight Riders

कोलकाता नाईट राइडर्स किन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है मैदान में आकाश चोपड़ा ने बताया

IceCricket 1

सेंट मॉरिट्ज आईस क्रिकेट: अफरीदी रॉयल्स ने सहवाग डायमंड्स को 6 विकेट से दी मात