पाकिस्तान सुपर लीग के 7वें सीजन में लाहौर कलंदर टीम की कप्तानी करते हुए दिखेंगे शाहीन अफरीदी - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान सुपर लीग के 7वें सीजन में लाहौर कलंदर टीम की कप्तानी करते हुए दिखेंगे शाहीन अफरीदी

शाहीन अफरीदी को सोहेल अख्तर की जगह पर टीम का कप्तान नया कप्तान नियुक्त किया गया है।

Shaheen Shah Afridi. (Photo by Asif HASSAN / AFP) (Photo by ASIF HASSAN/AFP via Getty Images)
Shaheen Shah Afridi. (Photo by Asif HASSAN / AFP) (Photo by ASIF HASSAN/AFP via Getty Images)

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) का 7वां सीजन साल 2022 की शुरुआत में खेला जाना है, जिसको लेकर टीमों ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी में लाहौर कलंदर की टीम ने 20 दिसंबर को एक बड़ा फैसला लेते हुए शाहीन शाह अफरीदी को अपनी टीम का नया कप्तान नियुक्त कर दिया। जिसके बाद उनको सोहेल अख्तर की जगह पर यह जिम्मेदारी सौंपी गई है।

खबरों के अनुसार शाहीन से कप्तानी को लेकर पिछले काफी समय से फ्रेंचाइजी लगातार बातचीत कर रही थी। जिसके बाद लाहौर फ्रेंचाइजी टीम के सीईओ ने 20 दिसंबर को सभी को एक प्रेस वार्ता के जरिए इस फैसले अवगत कराया। पिछले एक साल में शाहीन अफरीदी ने वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी बिल्कुल ही एक अलग पहचान बनाई है। वहीं PSL में भी वह साल 2018 से डेब्यू करने के बाद से एक बड़े खिलाड़ी बनकर सामने आए हैं।

अब 21 साल के शाहीन अफरीदी के कंधों पर फ्रेंचाइजी ने अतिरिक्त जिम्मेदारी का बोझ भी डाल दिया है। जिसमें उन्हें अख्तर की जगह पर टीम का नेतृत्व करना है, जो काफी सफल कप्तान के तौर पर पहचाने जाते हैं और PSL के 5वें सीजन के फाइनल मुकाबले में उन्होंने ही टीम का नेतृत्व किया था।

प्रेस वार्ता के दौरान मौजूद आकिब जावेद जो लाहौर कलंदर टीम के मुख्य कोच भी हैं, उन्होंने कहा कि, उनकी प्राथमिकता युवा तेज गेंदबाज में और अधिक निखार लाना है, ताकि वह लगातार बेहतर होता जाए। इससे पहले मैने किसी दूसरे क्रिकेट खिलाड़ी को नहीं देखा जिसमें इस तरह का निखार लगातार देखने को मिला जो शाहीन अफरीदी के साथ है।

पिछले सीजन में उप-कप्तान के तौर पर खेले थे, शाहीन अफरीदी

PSL के पिछले सीजन को लेकर बात की जाए तो शाहीन अफरीदी ने उप-कप्तानी की जिम्मेदारी निभाते हुए उस सीजन को खेला था। जिसके बाद प्रोफेशनल क्रिकेट में पहली बार शाहीन अफरीदी को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है, जिसके बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वह टीम को पहली बार इस लीग का विजेता बनाने में कामयाब हो पायेंगे या नहीं।

बता दें कि शाहीन उस समय कलंदर टीम की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने के साथ PSL के इतिहास में अभी तक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में 7वें स्थान पर हैं। पाकिस्तान सुपर लीग के 7वें सीजन की शुरुआत 27 जनवरी से होगी।

लाहौर कलंदर की 7वें सीजन की टीम पर डालिए एक नजर:

शाहीन शाह अफरीदी (कप्तान), राशिद खान, डेविड वीजे, हारिस रऊफ, मोहम्मद हफीज, सोहेल अख्तर, जीशान अशरफ, अहमद दानियाल, फखर जमान, फिल सॉल्ट, हैरी ब्रुक, अब्दुल्लाह शफीक, कामरान गुलाम, डीन फॉक्सक्रोफ्ट, जमान खान, माज खान, समित पटेल, सयैद फरीदून।