पाकिस्तान सुपर लीग से जुडी बड़ी खबर आई है, जल्दी पढ़िए - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान सुपर लीग से जुडी बड़ी खबर आई है, जल्दी पढ़िए

पाकिस्तान सुपर लीग अगले साल जनवरी के अंत में शुरू होगा।

Multan Sultans PSL 2021
Multan Sultans PSL 2021. (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के सातवें संस्करण के लिए खिलाड़ियों का ड्राफ्ट दिसंबर में होने की उम्मीद की जा रही है। जियो न्यूज के मुताबिक ड्राफ्ट दिसंबर के दूसरे हफ्ते में तैयार किया जाएगा। अधिकारियों को पहले ही इसकी तैयारियों को शुरू करने के लिए कहा गया है।

इसके लिए संभावित तिथियां 8 से 10 दिसंबर हैं। पाकिस्तान टी-20 लीग का सातवां संस्करण अगले साल जनवरी के चौथे सप्ताह में शुरू होगा। टूर्नामेंट का पहला फेज कराची में खेला जाएगा, जबकि टूर्नामेंट का दूसरा फेज लाहौर में होगा

हाल ही में घोषणा की गई थी कि ऑस्ट्रेलियाई टीम मार्च के महीने में पाकिस्तान का दौरा करेगी, इसी वजह से यह टूर्नामेंट अगले साल तय समय से पहले जनवरी में खेला जाएगा। शुरुआत में PSL का आयोजन यूएई में होता था। लेकिन पिछले कुछ सीजन से इसका आयोजन पाकिस्तान में किया जा रहा है। आगामी सीजन के लिए कार्यक्रम की घोषणा दिसंबर तक होने की उम्मीद की जा रही है।

पिछले सीजन में मुल्तान सुल्तांस ने ट्राफी जीती थी, उन्होंने पेशावर जाल्मी को हराकर अपना पहला PSL खिताब जीता था। फाइनल मुकाबले में रिजवान और उनकी टीम ने 47 रनों से मैच को अपने नाम किया था। शोएब मकसूद ने फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता था, और साथ ही प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब भी अपने नाम किया।

बाबर आजम और वहाब रियाज इस लीग के सबसे सफल खिलाड़ी हैं

पिछले कुछ वर्षों में, PSL दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टी-20 लीगों में से एक के रूप में उभरा है। इस टूर्नामेंट में कई विश्व स्तरीय क्रिकेटर हिस्सा लेते हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि इस बार कौन सी टीम बाजी मारती है। छह टीमों के इस टूर्नामेंट में इस्लामाबाद यूनाइटेड ने दो बार खिताब जीता है, जो किसी भी टीम द्वारा सबसे अधिक है।

बाबर आजम (2070 रन) लीग के इतिहास में सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं, उन्होंने PSL इतिहास में सबसे अधिक रन बनाए हैं। पेशावर जाल्मी के वहाब रियाज इस लीग के इतिहास में सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं। PSL में वह अब तक 94 विकेट हासिल कर चुके हैं।