बड़ा सवाल, क्या अभी भी टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच सकती है? - क्रिकट्रैकर हिंदी

बड़ा सवाल, क्या अभी भी टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच सकती है?

टीम इंडिया को अब अपने बचे हुए 3 मैच जीतने होंगे।

Indian cricket team. (Photo by Francois Nel/Getty Images)
Indian cricket team. (Photo by Francois Nel/Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 टीम इंडिया के लिए किसी बुरे सपने जैसा चल रहा है, जहां पहले टीम को पाकिस्तान ने 10 विकेट से हराया और फिर कल रात न्यूजीलैंड से भी भारतीय टीम हार गई। इसके बाद अब विराट की सेना के लिए सेमीफाइनल की डगर काफी ज्यादा मुश्किल हो चुकी है। दूसरी ओर भारतीय टीम के अभी 3 मैच बाकी हैं और वो तीनों ही मैच थोड़ी कमजोर टीमों से हैं।

सेमीफाइनल के लिए टीम इंडिया को इस गणित टेस्ट को करना होगा पास

टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले भारतीय टीम सबसे मजबूत और खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी। साथ ही टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों के खिलाफ अपने अभ्यास मैच भी जीते थे, लेकिन जब बारी आई असल एग्जाम की तो टीम वहां पूरी तरफ फेल हो गई। बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाज भी 22 गज पर सिर्फ संघर्ष का खेल ही खेलते नजर आए।

*टीम इंडिया को अब अपने बचे हुए 3 मैच जीतने होंगे।
*वहीं टीम को इन मैचों को काफी बड़े अंतर से जीतना होगा।
*अफगानिस्तान पहले न्यूजीलैंड को हराए और फिर टीम इंडिया अफगानिस्तान को हराए।
*साथ ही टीम इंडिया को अपना नेट रन रेट अफगान और न्यूजीलैंड से अच्छा करना होगा।

इस ग्रुप में अभी कौन है टॉप पर?

टीम इंडिया जिस ग्रुप में है, उस ग्रुप में फिलहाल पाकिस्तान की टीम 3 में से 3 मैच जीतकर टॉप पर बनी हुई है और टीम का सेमीफाइनल में जाना तय हो चुका है। वहीं, दूसरी नंबर पर फिलहाल अफगान टीम आ चुकी है, जहां कल नबी की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए नामीबिया को काफी बड़े अंतर से हराया है। अगर बात करें न्यूजीलैंड की तो कीवी टीम ने 2 मैच खेले हैं और 1 में जीत हासिल की और 1 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में सेमीफाइनल की दौड़ काफी दिलचस्प हो चुकी है।