दक्षिण अफ्रीका टीम को फिर लगा बड़ा झटका, अब ये स्टार खिलाड़ी हुआ पूरी सीरीज से बाहर - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका टीम को फिर लगा बड़ा झटका, अब ये स्टार खिलाड़ी हुआ पूरी सीरीज से बाहर

(Photo Source: Twitter)
Quinton de Kock of the Proteas during the South African national cricket team training session  (Photo by Carl Fourie/Gallo Images/Getty Images)

पहले से ही दिग्गज चोटिल खिलाड़ियों की मारी मेजबान दक्षिण अफ्रीकी टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। मेजबान विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक छह मैचों की वनडे सीरीज के बाकी बचे चार वनडे मुकाबलों से बाहर हो गए हैं। निश्चित तौर पर इस बड़े झटके के बाद दक्षिण अफ्रीका टीम को बड़ा झटका लगा है। क्विंटन डि कॉक सीरीज से बाहर होने वाले चौथे दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज खिलाड़ी हैं।

दक्षिण अफ्रीका टीम के दिन मैदान के अंदर और मैदान के बाहर दोनों ही जगह खराब चल रहे हैं। मेजबान टीम 6 मैचों की वनडे सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही है। इसके अलावा टीम के चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट भी बढ़ती जा रही है। स्टेन, डू प्लेसिस पूरी सीरीज से बाहर हैं। तो वहीं, एबी डीविलियर्स पहले 3 वनडे और अब डी कॉक बाकी बचे वनडे मैचों से बाहर हो गए हैं। हालांकि टेस्ट की ही तरह वनडे में भी डी कॉक का प्रदर्शन शुरुआती 2 मैचों में खराब रहा है लेकिन वो एक बेहतरीन और शानदार खिलाड़ी हैं और इसमें कोई दोराय नहीं है कि वो किसी भी समय अपनी फॉर्म हासिल कर सकते हैं। डी कॉक कलाई की इंजरी के कारण वनडे सीरीज बाहर हो गए है।

अब दक्षिण अफ्रीका के लिए बाकी बचे हुए मैचों में सीरीज में वापसी करना बेहद मुश्किल हो जाएगा। क्योंकि एक तरफ तो टीम पर 0-2 से पिछड़ने का दबाव है। तो वहीं, दूसरी तरफ उनके स्टार खिलाड़ी लगातार चोटिल हो रहे हैं। दोनों देशों के बीच सीरीज का तीसरा वनडे मैच 7 फरवरी को खेला जाएगा।