रविचंद्रन अश्विन को इस काम का इनाम टी-20 वर्ल्ड कप टीम में चयन के रूप में मिला - क्रिकट्रैकर हिंदी

रविचंद्रन अश्विन को इस काम का इनाम टी-20 वर्ल्ड कप टीम में चयन के रूप में मिला

अश्विन ने लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट के लिए अपनी स्किल में शानदार इजाफा किया है: कोहली

Virat Kohli & Ravichandran Ashwin
Virat Kohli & Ravichandran Ashwin. (Photo Source: Twitter)

ICC टी-20 वर्ल्ड कप के लिए घोषित 15 सदस्यीय टीम में रविचंद्रन अश्विन का नाम देखकर क्रिकेट फैंस से लेकर एक्सपर्ट तक हर कोई हैरान था। ये फैसला हैरान करने वाला इसलिए था क्योंकि उन्होंने अपना आखिरी टी-20 मुकाबला साल 2017 में खेला था जिसके बाद उन्हें ज्यादातर समय टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए ही देखा गया। हालांकि, वह सफेद गेंद के फॉर्मेट में राष्ट्रीय टीम के लिए नहीं खेले लेकिन वह इस फॉर्मेट में अपने राज्य तमिलनाडु के एक महत्वपूर्ण सदस्य थे।

उसके बाद अश्विन IPL में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के टीम के नियमित सदस्य बन गए और इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए BCCI के चयनकर्ताओं ने आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें टीम में शामिल किया। लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में अश्विन की वापसी पर अब भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी अपनी चुप्पी तोड़ी है।

विराट कोहली ने दिल खोलकर की अश्विन की तारीफ

ICC द्वारा आयोजित मीडिया से बातचीत के दौरान कोहली ने कहा कि, “सफेद गेंद वाली क्रिकेट में अश्विन ने जो सुधार किया है, उन्हें उसी का इनाम दिया गया है। अश्विन ने लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट के लिए अपनी स्किल में शानदार काम किया है। अब वो काफी साहस के साथ इस फॉर्मेट में गेंदबाजी करते हैं। हमने पिछले कुछ वर्षों में IPL में देखा है कि अश्विन ने बिग हिटर्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की है। स्पिनरों को ज्यादातर पावर-हिटर्स से ही डर लगता है लेकिन अश्विन को अपनी स्किल पर पूरा भरोसा है।”

विराट कोहली ने बातचीत में आगे कलाई वाले स्पिनर और फिंगर स्पिनर को लेकर भी बातचीत की। कोहली ने कहा, “कलाई वाले स्पिनर अक्सर डिमांड में रहते हैं, अधिकतर मिडिल ओवरों में। लेकिन अब फिंगर स्पिनर अपनी सटीकता की वजह से फिर से गेम में वापस आ गए हैं इसलिए हमें एक टीम के तौर पर खुद को ढालना होगा। अश्विन-जडेजा की जोड़ी एक साथ बहुत अच्छा काम कर रही है जिससे टीम को जरूर फायदा मिलेगा।”