रविचंद्रन अश्विन ने स्टीव स्मिथ का समर्थन करते हुए लिखा आप फिर से अच्छी वापसी करोगे - क्रिकट्रैकर हिंदी

रविचंद्रन अश्विन ने स्टीव स्मिथ का समर्थन करते हुए लिखा आप फिर से अच्छी वापसी करोगे

Steve Smith
Steve Smith in tears. (Photo Source: ICC)

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तीन खिलाड़ियों को बॉल टेम्परिंग मामले में बैन की सजा को झेलना पड़ रहा है जिसमे कप्तान स्टीव स्मिथ टीम के उप कप्तान डेविड वार्नर और कैमरून बेनक्रॉफ्ट जिन्हें इस मामले में सबसे बड़ा दोषी मानते हुए सजा दी गयीं है. स्मिथ और वार्नर को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 1 साल के लिए बैन किया है टी कैमरून बेनक्रॉफ्ट के उपर 9 महीने का बैन लगाया गया है.

दक्षिण अफ्रीका से वापस ऑस्ट्रेलिया में पहुँचने के बाद पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने मीडिया से बात करते हुए सिडनी एयरपोर्ट में इस मामले में अपनी जिम्मेदारी मानी और सारा दोष खुद के उपर ले लिया जो उनकी कप्तानी में हुयीं. जिस दौरान स्मिथ सिडनी एयरपोर्ट में प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे उस दौरान वे काफी भावुक हो गयें थे.

उस दौरान स्मिथ के आखों से लगातार आसूं गिरते जा रहे थे और उनके चेहरे पर इस गलती का पश्चाताप साफ तौर पर देखा जा सकता था. बेनक्रॉफ्ट जो अपने क्रिकेट करियर का अभी सिर्फ 8 वां टेस्ट मैच खेल रहे थे उन्होंने भी पर्थ पहुँचने के बाद अपनी इस गलती को स्वीकार किया और सभी से माफ़ी मांगी.

अश्विन ने दिखाई सहानभूति

स्टीव स्मिथ सहित जैसे ही तीनों ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ियों को सजा सुनाई गयीं उसके बाद पूरा क्रिकेट जगत क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस फैसले का विरोध करने लगा जिसमे काफी सारे भारतीय खिलाड़ियों ने भी इसके विरोध में बयान दिया. ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इस फैसले का विरिध ट्विट करते हुए दिया. अश्विन ने दो ट्विट में अपनी पुरी बात को लिखा और कहा कि सभी आपको रोता हुआ देखना चाहते थे.

अश्विन ने पाने ट्विट में लिखा कि “ये पूरा विश्व आपको रोता हुआ देखना चाहता था और एकबार जब आप रो देते है तो उसके बाद उन्हें काफी अच्छा लगता है और सभी काफी खुश हो जाते है. भगवान आप तीनों को सारी मजबूती दे ताकि आप इस बुरे समय से निकल सके मुझे आशा अहि कि टीम के बाकी खिलाड़ी इन तीनों को इससे निकलने में बेहद मदद करेंगे.”

यहाँ पर देखिये अश्विन का ट्विट