दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अजिंक्य रहाणे को मिल सकता है मौका - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अजिंक्य रहाणे को मिल सकता है मौका

Ajinkya Rahane
Ajinkya Rahane. (Photo Source: Twitter)

भारत दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट कल से सेंचुरियन ग्राउंड में खेला जाएगा। पहले टेस्ट में मिली जीत के बाद जहां मेजाबन अफ्रीकी टीम आत्मविशवास सांतवे आसमान पर होगा तो वहीं टीम इंडिया की नजरें अपनी पहली हार को भुलाकर सीरीज में बने रहने के लिए एक नई शुरुआत करने पर होगी। ऐसे में टूसरे टेस्ट में  टीम इंडिया की प्लेइंग 11 क्या होगी ये बड़ा सवाल है।

खासकर की सबकी नजरें टीम की सलामी बल्लेबाजों की जोड़ी पर टिंकी होंगी। खबर है कि पहले टेस्ट में बेंच पर बिठाए गए टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को इसबार मौका मिल सकता है। दरअसल प्रैक्टिस सेशन में टीम इंडिया द्वारा किए गए अभ्यास को देखने के बाद यह संभावना जताई जा रही है कि रहाणे को मौका मिल सकता है। वहीं दूसरी तरफ शिखर धवन की जगह को लोकेश राहुल को टीम में शामिल किए जाने पर मुहर पहले ही लगाई जा चुकी है।

रहाणे और राहुल ने सेंचुरियन में काफी देर तक अभ्यास किया। नेट्स पर रहाणे पर काफी फोकस भी किया जा रहा था।हालांकि सेंचुरियन टेस्ट के लिए टीम इंडिया के फाइनल लाइन-अप के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन माना जा रहा है कि भारतीय टीम एक अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ उतरेगी और वो उप-कप्तान रहाणे हो सकते हैं।

एक बार फिर तेज गेंदबाजों की हो सकती है बल्ले बल्ले

सेंचुरियन में होने वाले इस मैच से पहले मेजबान टीम यानी की दक्षिण अफ्रीका टीम प्रबंधन ने इस मैच के लिए पिच पर ज्यादा पेस और बाउंस रखने की मांग की है। तो पिछले मैच की तरह ही इसबार भी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्म्द शमी से टीम इंडिया को बहुत उम्मीदें होंगी। जबकि टीम के मुख्य स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को इस बार बाहर बिठाया जा सकता है।