डेनियल विटोरी ने बताया मुंबई टेस्ट मैच में किस खिलाड़ी की जगह विराट कोहली को टीम में आना चाहिए - क्रिकट्रैकर हिंदी

डेनियल विटोरी ने बताया मुंबई टेस्ट मैच में किस खिलाड़ी की जगह विराट कोहली को टीम में आना चाहिए

2021 में रहाणे का टेस्ट औसत 25 से भी कम का रहा है।

Daniel Vettori (Indian Premier League)
Daniel Vettori. (Photo Source: Twitter)

न्यूजीलैंड के पूर्व स्पिनर डेनियल विटोरी का मानना है कि अजिंक्य रहाणे को 3 दिसंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में विराट कोहली के लिए जगह बनानी होगी। रहाणे ने 2021 में 25 से नीचे के औसत से रन बनाया है और इस सीरीज में भी उनका खराब फॉर्म जारी रहा।

रहाणे ने पहली पारी में 63 गेंदों में 35 रन बनाए, लेकिन उस शुरुआत को एक बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे, यहां वह काइल जेमिसन की गेंद पर बोल्ड हुए। जबकि वह दूसरी पारी में स्पिनर एजाज पटेल द्वारा केवल 4 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर LBW आउट हो गए।

अजिंक्य रहाणे को लेकर डेनियल विटोरी ने क्या कहा ?

इस बीच विटोरी ने माना कि अगर कोहली की वापसी पर रहाणे को मुंबई टेस्ट के लिए बाहर कर दिया जाता है, तो उनके टेस्ट करियर का पूर्ण विराम नहीं लगेगा। लेकिन उन्होंने श्रेयस अय्यर को बाहर करने का विरोध किया, जिन्होंने डेब्यू पर शतक जड़कर ऐतिहासिक अंदाज में अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था।

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत के दौरान विटोरी ने कहा कि, “मुझे अभी भी लगता है कि रहाणे अभी भी एक ठोस खिलाड़ी हैं। ऐसा लगता है कि वह आक्रामक होना चाहता है; वह जिस तरह से खेल रहा है वह अनिश्चित नहीं लगता, लेकिन वह बार-बार आउट हो रहा है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “अगर वो (भारतीय टीम प्रबंधन) उन्हें अगले टेस्ट मैच से बाहर कर देते हैं, तो मुझे नहीं लगता कि यह उनके करियर की समाप्ति होगी, यह सिर्फ एक टेस्ट की ड्रापिंग होगी। यह सब कुछ रीसेट कर देगा, इससे उन्हें वापस जाकर अपने ऊपर थोड़ा काम करने का मौका मिलेगा। मुझे लगता है कि अय्यर को ड्रॉप करना मुश्किल है जिसने टेस्ट डेब्यू पर शतक बनाया है।”

टेस्ट मैच का ताजा हाल

इस वक्त कानपुर टेस्ट मैच का चौथे दिन का खेल जारी है, दिन की शुरुआत भारत के लिए अच्छी नहीं रही। दिन के पहले सत्र में भारत ने अपने चार विकेट गंवाए और देखते ही देखते स्कोर पांच विकेट की नुकसान पर 51 रन हो गया। फिलहाल टीम इंडिया की तरफ से श्रेयस अय्यर और रिद्धिमान साहा बल्लेबाजी कर रहे हैं और टीम इंडिया अपनी बढ़त को 200 के पार ले जा चुका है।