राहुल द्रविड़ को भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनाए जाने पर रविचंद्रन अश्विन ने दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

राहुल द्रविड़ को भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनाए जाने पर रविचंद्रन अश्विन ने दी यह प्रतिक्रिया

रवि अश्विन ने अपने इस बयान में यह भी कहा कि राहुल द्रविड़ के कोच बनने से भारतीय टीम को काफी लाभ मिलेगा।

Rahul Dravid. (Photo by Mike Egerton/PA Images via Getty Images)
Rahul Dravid. (Photo by Mike Egerton/PA Images via Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद भारतीय क्रिकेट टीम में कई तरह के बदलाव देखने को मिलेंगे जिसमें टीम के कोचिंग स्टाफ में सबसे बड़ा बदलाव आएगा। वर्तमान भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद समाप्त होने के साथ उनकी जगह पर पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का अगला मुख्य कोच नियुक्त किया जा चुका है।

वहीं उनकी नियुक्ति के साथ कई पूर्व खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिक्रिया दी जिसमें सभी ने द्रविड़ के इस पद की जिम्मेदारी लेने पर खुशी व्यक्त की है। जिसको लेकर वर्तमान भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन ने भी राहुल द्रविड़ की इस नियुक्ति पर अपनी खुशी को व्यक्त करते हुए कहा कि उनके आने से टीम इंडिया के प्रदर्शन में और भी अधिक सुधार देखने को मिलेगा।

वहीं अश्विन ने अपने इस बयान में यह भी कहा कि राहुल द्रविड़ पिछले काफी समय से राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के प्रमुख की भूमिका निभा रहे हैं और उससे भारतीय टीम को काफी लाभ भी हुआ है। अश्विन ने आशा जताई है कि द्रविड़ के कार्यकाल में वह अपने इस बेहतर प्रदर्शन को जारी रखने की कोशिश करेंगे।

रविचंद्रन अश्विन ने अपने बयान में कहा कि, राहुल भाई को खेल की काफी गहरी जानकारी है और वह हमेशा एक सोच के साथ ही खेलने उतरे हैं। मैं यह कहना चाहता हूं कि उन्होंने हमेशा कड़ी मेहनत की है। अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर के दौरान राहुल द्रविड़ ने प्रत्येक देश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है।

अश्विन ने मीडिया चैट के दौरान आगे कहा कि, राहुल भाई ने काफी समय NCA और भारतीय ए टीम के साथ बिताया है, जिससे उन्हें यह साफतौर पर पता है कि हमारे पास कौन से खिलाड़ी इस समय मौजूद हैं और भविष्य में हमारे पास क्या है। वह इस समय ड्रेसिंग रूम में मौजूद कुछ खिलाड़ियों के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर के दौरान खेल चुके हैं वह कई युवा खिलाड़ियों को भी काफी बेहतर तरीके से पहचानते हैं।

टी-20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के खिलाफ भारत ने दर्ज की अपनी पहली जीत

भारतीय टीम के लिए टी-20 वर्ल्ड कप 2021 की शुरुआत कुछ खास नहीं रही जिसमें टीम को पहले ही मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से टीम को हार का सामना करना पड़ा था। वहीं इसके अगले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी टीम इंडिया को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-12 के तीसरे मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम ने वापसी करते हुए उस मैच में पहले बल्लेबाजी और 2 विकेट के नुकसान पर टीम इंडिया ने 210 रन बना दिए थे। जिसमें लोकेश राहुल और रोहित शर्मा दोनों ही बल्लेबाजों ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। जिसके चलते भारतीय टीम को इस मैच में 66 रनों की बड़ी जीत हासिल हुई थी।