भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने खुद को लेकर चल रही इस खबर पर सफाई देते हुए उसे बताया पूरी तरह से गलत - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने खुद को लेकर चल रही इस खबर पर सफाई देते हुए उसे बताया पूरी तरह से गलत

मैं इस बात को पूरी तरह से साफ कर देना चाहता हूं कि यह खबर पूरी तरह से झूठी है।

India coach Rahul Dravid (Photo by Mike Egerton/PA Images via Getty Images)
India coach Rahul Dravid (Photo by Mike Egerton/PA Images via Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी इस समय जहां इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के सीजन में अलग-अलग फ्रेंचाइजियों से खेलने में व्यस्त हैं। वहीं टीम के कोचिंग स्टाफ के सदस्य आगामी दौरों से पहले अपने परिवार के साथ या फिर बैंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में अपना समय बिता रहे हैं। इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को लेकर ऐसी खबरें सामने आईं कि वह हिमाचल प्रदेश में होने वाली एक राजनीतिक रैली का हिस्सा बनने जा रहे हैं।

जिसके बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को इस खबर को लेकर अपनी तरफ से सफाई जारी करनी पड़ी जिसमें उन्होंने इसे पूरी तरह से गलत बताया। बता दें कि राहुल द्रविड़ क्रिकेट के अलावा अन्य किसी गतिविधि का हिस्सा नहीं बनते हैं और खुद को इन सभी चीजों से दूर ही रखते हैं। जिसमें उनकी तरफ से कभी भी किसी तरह का ऐसा बयान देखने को नहीं मिला जो राजनीति से प्रेरित हो।

लेकिन 10 मई को सामने आई खबर के बाद राहुल द्रविड़ को भी काफी हैरानी हुई जिसके चलते उन्हें खुद इस पर सफाई भी जारी करनी पड़ी। दरअसल खबरों के अनुसार धर्मशाला में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय युवा मोर्चा की एक मीटिंग होनी है जो 12 से 15 मई तक आयोजित होगी। इसी को लेकर यह कहा गया कि इसमें टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ भी हिस्सा लेंगे।

इसी के बाद राहुल द्रविड़ ने इस खबर को पूरी तरह से गलत बताते हुए अपनी तरफ से बयान जारी करते हुए कहा कि, मीडिया का एक तबका यह रिपोर्ट दे रहा है कि मैं हिमाचल प्रदेश में 12 से 15 मई के बीच होने वाली एक मीटिंग में हिस्सा लूंगा। जिसको लेकर यह साफ कर देना चाहता हूं कि यह पूरी तरह से गलत खबर है।

यह खबर उस समय चर्चा में आई जब धर्माशाला से BJP विधायक विशाल नहेरिया ने एक आम सभा के दौरान इस बात का ऐलान कर दिया कि भारतीय टीम के मुख्य कोत भी इस मीटिंग का हिस्सा बनेंगे। जिसमें नहेरिया के अनुसार द्रविड़ के शामिल होने युवाओं को उनसे सीखने का मौका मिलेगा ताकि जीवन में अपने लक्ष्य की तरफ किस तरह से आगे बढ़ा जा सके।

इंडियन एक्सप्रेस में नहेरिया के छपे बयान के अनुसार के उन्होंने कहा कि, भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी राहुल द्रविड़ भी इस मीटिंग का हिस्सा बनेंगे। उनकी सफलता को देखते हुए युवाओं को उनसे सीखने का काफी मौका मिलेगा। जिसमें युवाओं को राजनीति ही नहीं बल्कि दूसरे क्षेत्रों में भी आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलेगी। यह बयान सामने आने के बाद काफी तेजी से चारो तरफ आग की तरह फैल गया, दरअसल इस साल के अंत में हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव भी होने हैं।

द्रविड़ इस समय NCA में युवा खिलाड़ियों के साथ बिता रहे अपना समय

वहीं दूसरी तरफ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी द्रविड़ को लेकर चल रही इस खबर को पूरी तरह से बेबुनियाद बताते हुए कहा कि वह इस किसी तरह की मीटिंग में हिस्सा लेने नहीं जा रहे हैं। BCCI मीडिया मैनेजर की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार राहुल द्रविड़ इस समय राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपना समय बिता रहे हैं।