in

राहुल ड्रविड़ ने कहा, टी 20 करियर में यह था सबसे मुश्किल बॉलर, इस आईपीएल में कर रहा है वापसी

इतना क्रिकेट देखने और समझने के बाद द्रविड़ अगर किसी गेंदबाज़ को टी 20 क्रिकेट का सबसे मुश्किल गेंदबाज़ कहें तो इसका मतलब है कि उस गेंदबाज़ में दम है।

Rahul Dravid.
Rahul Dravid. (Photo by Mike Egerton/PA Images via Getty Images)

भारतीय क्रिकेट में द वॉल के नाम से मशहूर राहुल्क द्र्विड़ ने एक साक्षात्कार में एक गेंदबाज़ का नाम लेते हुए बताया है कि उन्होंने अपने टी 20 करियर में जितने भी गेंदबाज़ों का सामना किया, उसमें से सबसे मुश्किल गेंदबाज़ यही रहा। इस गेंदबाज़ का नाम है श्रीलंका के तेज़ गेंदबाज़ लसिथ मलिंगा।

राहुल द्रविड़ को हम एक क्लासिकल बल्ल्रेबाज़ के रूप में जानते हैं। वे शास्त्रीय क्रिकेट के जानकार बल्लेबाज़ रहे लेकिन टेस्ट क्रिकेट के साथ साथ उन्होंने वनडे क्रिकेट में भी खुद को साबित किया। इतना ही नहीं, अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में वे 3 गेंदों पर लगातार 3 छ्क्के लगा चुके हैं।

द्रविड़ क्रिकेट की बारिकियां समझते हैं और इसीलिए उन्होंने आईपीएल के साथ साथ भारत की अंडर 19 टीम के टैलेंट को भी निखारा है। द्रविड़ आईपील में भी अपनी प्रतिभा दिखाने में सफल रहे हैं।

इतना क्रिकेट देखने और समझने के बाद द्रविड़ अगर किसी गेंदबाज़ को टी 20 क्रिकेट का सबसे मुश्किल गेंदबाज़ कहें तो इसका मतलब है कि उस गेंदबाज़ में दम है। द्रविड़ ने श्रीलंका के तेज़ गेंदबाज़ लसिथ मलिंगा को टी 20 क्रिकेट का सबसे मुश्किल गेंदबाज़ बताया है।

उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा कि मलिंगा टी 20 फॉर्मेट के सबसे मुश्किल गेंदबाज़ हैं। उन्होंने कहा कि मलिंगा के पास तेज़ यॉर्कर गेंद का बेहद मज़बूत विकल्प है, जिससे वे बड़े से बड़े बल्लेबाज़ को आउट कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि जिन गेंदबाज़ों का सामना मैंने अपने ती 20 करियर में किया है उनमें सबसे मुश्किल मलिंगा ही रहे। अगर वे तेज़ यॉर्कर डाल सकते हैं तो स्लोअर गेंद का ऑप्शन भी उनके पास है। मलिंगा ने आईपीएल 2019 के लिए मुंबई इंडियंस टीम में वापसी की है।

राहुल द्रविड़ आईपीएल 2008 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पहले कप्तान थे और बाद में राजस्थान रॉयल्स के भी कप्तान बने। उन्होंने टूर्नामेंट में कई गेंदबाजों का सामना किया है। द्र्विड़ ने कहा कि आईपील में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले लसिथ मलिंगा सबसे मुश्किल गेंदबाज रहे, जिनका उन्होंने अपने टी 20 करियर में सामना किया।

Kane Williamson

आईपीएल से ठीक पहले सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए आई बड़ी खबर

Michael Vaughan

माइकल वॉन ने की भविष्यवाणी, इस बार यह टीम जीतेगी आईपीएल का खिताब