वर्ल्डकप 2019: राहुल द्रविड़ ने बताई अपनी फेवरेट टीम, कहा इस एक वजह से जीत की प्रबल दावेदार - क्रिकट्रैकर हिंदी

वर्ल्डकप 2019: राहुल द्रविड़ ने बताई अपनी फेवरेट टीम, कहा इस एक वजह से जीत की प्रबल दावेदार

Ishan Kishan
Rahul Dravid. (Photo by Pal Pillai/Getty Images for Nissan)

टीम इंडिया की दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ ने साल 2019 वर्ल्डकप के लिए अपनी फेवरेट टीम का ऐलान कर दिया है। राहुल द्रविड़ ने एक निजी इंडिया टूडे चैनल से बात करते हुए बताया कि इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्डकप में कौन सी टीम जीत की प्रबल दावेदार है।

राहुल द्रविड़ ने कहा कि मौजूदा फॉर्म को देखते हुए लगता है कि टीम इंडिया वर्ल्डकप 2019 जीतने की प्रबल दावेदार है।

मौजूदा समय की टीम इंडिया

टीम इंडिया मौजूदा समय में न्यूजीलैंड दौरे पर है। पांच मैचों की वनडे सीरीज़ टीम इंडिया जीत चुकी है।

चार मैचों के बाद सीरीज़ का आंकड़ा 3-1 है। यानि भारतीय टीम तीन मैच जीतकर सीरीज़ में अजय बढ़त बना चुकी है। जबकि कीवी टीम को चौथे वनडे में जीत नसीब हुई। जिसके बाद टीम ने अपना जीत से भारत के खिलाफ सीरीज़ में खाता खोला।

चौथे वनडे में टीम इंडिया को कीवी टीम ने 8 विकेट से हराया। कीवी गेंदबाज़ों के सामने पूरी टीम इंडिया 92 रनों पर ढेर हो गई।

इस मैच में कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी का नहीं खेलना टीम के लिए काफी नुकसानदायक साबित हुआ। राहुल द्रविड़ का मानना है कि कप्तान कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया काफी मजबूत नजर आ रही है।

राहुल द्रविड़ इसलिए मानते हैं प्रबल दावेदार

राहुल द्रविड़ ने कहा कि इंग्लैंड की पिच पर तीन सौ के करीब स्कोर बनने की संभावना है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की पिचों पर आमतौर पर टीमों का स्कोर 300 के आसपास रहता है।

द्रविड़ ने कहा कि टीम इंडिया की बल्लेबाज़ी काफी मजबूत है। टीम इंडिया लक्ष्य खड़ा करने में और उसका पीछा करने में काफी सक्षम नजर आ रही है। यही कारण है कि ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराने के बाद कीवी टीम को भी कोहली की टीम ने हराया है।

इसलिए वर्ल्डकप 2019 में टीम इंडिया उनकी फेवरेट टीम में शामिल है। जो वर्ल्डकप का खिताब एक बार फिर जीत सकती है।