अक्षर पटेल टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल

“अचानक राहुल भाई ने मुझसे कहा अक्षर, पैड अप करो”- तो इसलिए अक्षर को वर्ल्ड कप फाइनल में किया गया था प्रोमोट

टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में अक्षर पटेल ने खेली थी 47 रनों की अहम पारी।

Axar Patel (Photo Source: Getty Images)
Axar Patel (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। भारत ने दूसरे ओवर में कप्तान रोहित शर्मा और ऋषभ पंत का विकेट गंवा दिया था। फिर, 5वें ओवर में सूर्यकुमार यादव पवेलियन लौट चुके थे। 4.3 ओवर में भारत का स्कोर 34/3 था। उसके बाद, यह राहुल द्रविड़ थे जो एक “मास्टरस्ट्रोक” लेकर आए जिससे भारत की लड़खड़ाती हुई पारी को सम्भलने का मौका मिला।

आपको बता दें कि, उस मैच में अक्षर पटेल को बल्लेबाजी क्रम में प्रमोट किया गया, लेकिन यह भारत का शुरुआती प्लान नहीं था। दरअसल भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने खुलासा करते हुए बताया है कि भारत के 3 विकेट जल्दी गिरने के बाद वास्तव में क्या हुआ था।

अक्षर पटेल ने बताया क्यों उन्हें फाइनल मैच में किया था गया था प्रोमोट

स्टार स्पोर्ट्स पर दिनेश कार्तिक से बात करते हुए अक्षर पटेल ने कहा कि, “मैंने सोचा था कि मैं निचले क्रम में जाऊंगा। लेकिन जब हमने तीन विकेट जल्दी खो दिए तो अचानक राहुल भाई ने मुझसे कहा, ‘अक्षर, पैड अप करो।’ मुझे अपनी बल्लेबाजी के बारे में सोचने का मौका भी नहीं मिला, इसलिए यह मेरे लिए काम आया।”

उसके बाद अक्षर क्रीज पर मौजूद विराट कोहली के साथ बल्लेबाजी के लिए गए। जिन्होंने पहले ओवर में ही तेज शुरुआत करने के बाद अपनी बल्लेबाजी में “धीमा-लेकिन-स्थिर” बनाए रखा। स्कोरबोर्ड को चालू रखने के लिए अक्षर ने कुछ बड़े शॉट्स खेलने की जिम्मेदारी संभाली। उस मैच में अक्षर पटेल ने 4 छक्के और 1 चौका लगाकर 31 गेंदों में 47 रन बनाए और अर्धशतक बनाने से चूक गए।

हालांकि, अक्षर पटेल ने वही किया जिसके लिए उन्हें भेजा गया था। उन्होंने कोहली के साथ 72 रन की साझेदारी करके भारत को 13.3 ओवर में 106/4 पर पहुंचा दिया। भारत ने अंत में 20 ओवर में 176/7 स्कोर बनाया। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पारी 169/8 पर समाप्त हुई। भारत ने 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप जीता।

close whatsapp