in , ,

आईपीएल के अगले सीजन में राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा होंगे स्टीव स्मिथ

इस बात को लेकर काफी संशय उत्पन्न था कि क्या स्टीव स्मिथ आईपीएल के 11 वें सीजन में

Steve Smith. (Photo Source: Twitter)
Steve Smith. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग में पहली बार ऐसा हो रहा होगा कि किसी सीजन के शुरुआत से पहले दो टीमों को अपने कप्तान बदलने पड़े हो और वह भी उनके उपर बैन लगने के कारण जी हाँ हम बात कर रहे राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ जिनकी जगह इस सीजन कप्तानी अजिंक्य रहाणे करेंगे तो वहीँ सनराइजर्स हैयदराबाद टीम के कप्तान डेविड वार्नर जिनकी जगह पर केन विलियम्सन को टीम की कमान सौपं दी गयी है.

इस बात को लेकर काफी संशय उत्पन्न था कि क्या स्टीव स्मिथ आईपीएल के 11 वें सीजन में हिस्सा लेंगे या नहीं लेकिन एक बार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी तरफ से 1 साल बैन की सजा देने के बाद बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल उन्हें आईपीएल में भी हिस्सा लेने से साफ़ मना कर दिया.

अगले सीजन होंगे टीम का हिस्सा

स्टीव स्मिथ का जिस समय अगले साल ये बैन खत्म होगा उस समय तक आईपीएल का 12 वां सीजन शुरू होने को आ जाएगा जिस पर राजस्थान रॉयल्स टीम के क्रिकेट ओपरेशन के हेड ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा कि स्मिथ अगले सीजन में टीम का हिस्सा होंगे.

कप्तान नहीं बनाएं जा सकते है

राजस्थान रॉयल्स की टीम यदि स्मिथ को अगले सीजन टीम में शामिल करती भी है तो वह उन्हें टीम की कप्तानी शायद ही दे भले ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 2 साल तक स्मिथ को कप्तानी नहीं देने का निर्णय लिया है लेकिन वह सिर्फ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच के साथ ऑस्ट्रेलिया घरेलू क्रिकेट के लिए लेकिन वह इसके बाहर दूसरे टूर्नामेंट में कप्तानी कर सकते है. इस समय एक लीडर के रूप में स्मिथ पर को काफूकाफी नुकसान हुआ है और कोई भी टीम उन्हें दुबारा कप्तान बनाने को लेकर काफी विचार करेगी.

अभी तक इस बारे में कोई भभी खबर नहीं मिली है कि सनराइजर्स हैयदराबाद की टीम आईपीएल के अगले सीजन में डेविड वार्नर को टीम में वापस शामिल करेगी या नहीं क्योंकि इस बॉल टेम्परिंग की घटना में उनका सबसे बड़ा हाथ था. ये दोनों ही खिलाड़ी क्रिकेट मैदान में अपनी अगली वापसी आईपीएल से ही करेंगे जिसमे स्टीव स्मिथ तो राजस्थान से ही खेलेंगे लेकिन क्या डेविड वार्नर को टीम वापस शामिल करेगी.

David Warner

बॉल टेम्परिंग मामले में पहली बार बोले डेविड वार्नर

Mitchell Starc IPL

मिचेल स्टार्क की जगह इंग्लैंड टीम के इस तेज गेंदबाज को शामिल कर सकती है केकेआर की टीम