मैथ्यू हेडन की नजरों में रजत पाटीदार संजू सैमसन से बड़े खिलाड़ी बन गए हैं! - क्रिकट्रैकर हिंदी

मैथ्यू हेडन की नजरों में रजत पाटीदार संजू सैमसन से बड़े खिलाड़ी बन गए हैं!

IPL 2022 के एलिमिनेटर मैच में रजत पाटीदार ने 54 गेंदों में शानदार 112* रनों की पारी खेली।

Rajat Patidar, Matthew Hayden & Sanju Samson (Photo Source: Twitter)
Rajat Patidar, Matthew Hayden & Sanju Samson (Photo Source: Twitter)

आरसीबी के रजत पाटीदार ने कोलकाता के ईडन गार्डन में आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मैच में लखनऊ के खिलाफ 54 गेंदों में नाबाद 112 रनों की शानदार पारी खेली। इस पारी के बाद पूरे क्रिकेट जगत में उनकी जमकर तारीफ हो रही है। पाटीदार की इसी पारी के बदौलत आरसीबी आखिरकार एलिमिनेटर से आगे बढ़ने में कामयाब रही।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन पाटीदार की पारी से काफी प्रभावित हुए। हेडन ने कहा कि पाटीदार ने वो काम किया जो संजू सैमसन गुजरात टाइटंस के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के लिए क्वालीफायर 1 में करने में नाकाम रहे। उस मैच में अच्छी शुरुआत के बावजूद सैमसन इसका फायदा नहीं उठा पाए और इसलिए बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे।

रजत पाटीदार और संजू सैमसन को लेकर मैथ्यू हेडन ने दिया बड़ा बयान

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान मैथ्यू हेडन ने कहा कि, “रजत पाटीदार ने वो किया जो संजू सैमसन नहीं कर सके। वो रात उसकी थी। उनके वैगन व्हील को देखिए, ऑनसाइड से कुछ बड़े हिट थे लेकिन उन्होंने ऑफ साइड में भी आकर्षक स्ट्रोक्स खेले। बेहद शानदार पारी।”

क्वालीफायर-1 में आरआर के कप्तान संजू सैमसन ने 26 गेंदों पर 47 रन की तेज पारी खेली, जिसमें पांच चौके और तीन छक्के शामिल थे। लेकिन, जब वह एक बड़े स्कोर के लिए पूरी तरह तैयार दिखे, उसी वक्त उन्होंने आर साई किशोर की गेंद पर अपना विकेट गंवा दिया।

दूसरी ओर, पाटीदार कुछ दबाव में थे, वह आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस के गोल्डन डक पर आउट होने के बाद नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए थे। उन्होंने संयम दिखाया और अपना पहला आईपीएल शतक लगाने के लिए कुछ बेहतरीन शॉट्स खेले। उन्होंने 207.40 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए जिसमें 12 चौके और सात छक्के शामिल थे।

मैच के बाद रजत पाटीदार की पारी को लेकर फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि, “आज एक खास दिन था। खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। एक युवा खिलाड़ी का इस तरह खेलना बेहतरीन था। जिस तरह उन्होंने जश्न मनाया, वो दर्शाता है कि वो अति उत्साहित नहीं होते। उनका शतक अब तक के सबसे अच्छे में से था जो मैंने आईपीएल में देखा है।”