रणजी के आगामी सीजन के लिए मुंबई टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी प्रतिभाशाली ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को सौंपी जा सकती है - क्रिकट्रैकर हिंदी

रणजी के आगामी सीजन के लिए मुंबई टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी प्रतिभाशाली ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को सौंपी जा सकती है

मुंबई की टीम 3 जनवरी को कोलकाता के लिए रवाना होगी जिसमें वह कुछ इंट्रा स्क्वाड मैच भी खेलेगी।

Prithvi Shaw
Prithvi Shaw. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

भारतीय क्रिकेट में आने वाले भविष्य के बड़े खिलाड़ियों को लेकर बात की जाए तो उसमें ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का नाम जरूर शामिल किया जाएगा। जो अभी तक तीनों ही फॉर्मेट में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू कर चुके हैं, लेकिन खुद की जगह को पूरी तरह पक्का करने में कामयाब नहीं हो पाए हैं। वहीं अब पृथ्वी शॉ को लेकर यह भी खबर सामने आ रही है, कि उन्हें आगामी रणजी सीजन में मुंबई टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी सौंंपी जा सकती है।

13 जनवरी को अपना पहला मैच खेलने मैदान में उतरने वाली मुंबई रणजी टीम का ऐलान इस हफ्ते किसी भी समय किया जा सकता है। आगामी रणजी सीजन में मुंबई की टीम एलीट ग्रुप-सी में कर्नाटत, दिल्ली, हैदराबाद और महाराष्ट्र और उत्तराखंड की टीम शामिल है।

इससे पहले मार्च के महीने में खेली गई विजय हजारे ट्रॉफी में पृथ्वी शॉ ने मुंबई टीम की कप्तानी की थी, जिसमें उन्होंने 8 मैचों में 165.50 के औसत से 827 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से 4 शतकीय पारियां देखने को मिली थी। अब शॉ को मुंबई रणजी टीम की कप्तानी भी सौंपी जा सकती है, ताकि टीम बेहतर दिशा में आगे बढ़ सके। कुछ समय पहले अजिंक्य रहाणे ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई टीम की कप्तानी की थी, वहीं शम्स मुलानी ने 50 ओवर टूर्नामेंट में टीम की कप्तानी की थी।

रहाणे और सूर्यकुमार की अनुपस्थिति की वजह से पृथ्वी शॉ को सौंपी जाएगी कप्तानी

टाइम्स ऑफ इंडिया को एक सूत्र ने अपने बयान में मुंबई रणजी टीम को लेकर कहा कि, पृथ्वी शॉ को टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है, क्योंकि आगामी सीजन में अजिंक्य रहाणे और सूर्यकुमार यादव अधिकतर मैचों में अनुपस्थित रहने वाले हैं।

पृथ्वी शॉ कुछ समय पहले इंडिया-ए के साथ साउथ अफ्रीका के दौरे पर खेले गए अनऔपचारिक टेस्ट मैचों की सीरीज में खेल रहे थे। 3 मैचों में शॉ के बल्ले से 30.20 के औसत से 151 रन बनाए। इससे पहले आखिरी बार पृथ्वी शॉ को भारत की तरफ से श्रीलंका के दौरे पर खेलने का मौका मिला।