राशिद खान ने अफगानिस्तान के आगामी टी-20 वर्ल्ड कप जीतने को लेकर किया दावा - क्रिकट्रैकर हिंदी

राशिद खान ने अफगानिस्तान के आगामी टी-20 वर्ल्ड कप जीतने को लेकर किया दावा

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टॉप 8 टीमों में अफगानिस्तान का नाम है मौजूद।

Rashid Khan
Rashid Khan. (Photo Source: Getty Images)

पिछले कुछ समय में अफगानिस्तान क्रिकेट ने कई मायनों में तरक्की की है। 2010 में उनकी टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया था जबकि 2017 में उन्हें पूर्ण सदस्य का दर्जा प्राप्त हो गया था। लेकिन इस दौरान देश में काफी राजनीतिक उथल-पुथल देखने को मिला जो अब तक चालू है।

अगले महीने होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर अफगानिस्तान को अपनी टीम से काफी उम्मीदें हैं क्योंकि टीम के पास कुछ अव्वल दर्जे के खिलाड़ी मौजूद हैं जो किसी भी वक्त कोई भी मैच का रुख पलट सकते हैं। टीम के पास मोहम्मद नबी, राशिद खान और मुजीब उर रहमान के रूप में तीन विश्व स्तरीय स्पिन गेंदबाज मौजूद हैं जिन्होंने दुनिया भर में जाकर टी-20 क्रिकेट खेला है।

टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर राशिद खान का बड़ा दावा

आगामी टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर टीम के सुपरस्टार गेंदबाज राशिद खान ने ICC मीडिया टीम से बातचीत करते हुए बड़ी प्रतिक्रिया दी है। राशिद ने मीडिया टीम से बात करते हुए कहा कि “भविष्य के लिए हमारा लक्ष्य यही है कि हम अपने देश के लिए वर्ल्ड कप जीत सके, खासकर टी-20 वर्ल्ड कप। देशवासियों को भी हमसे यही उम्मीद है। हमें अपने काबिलियत पर भरोसा है और हमें पूरा भरोसा है कि भविष्य में हम इस सफलता को हासिल कर लेंगे।”

अपनी बातचीत में आगे उन्होंने कहा कि “हमनें एक टीम के तौर पर काफी कुछ हासिल किया है। हम जहां से आए हैं, वहां कुछ भी सुविधा उपलब्ध नहीं थी। सभी टीमों का यही सपना होता है कि वो एक टेस्ट टीम का दर्जा हासिल करे और हमने वो भी हासिल किया है।”

हाल ही में राशिद खान ने छोड़ी थी टीम की कप्तानी

कुछ दिनों पहले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान की टीम का ऐलान हुआ था, लेकिन इसको लेकर चयनकर्ताओं ने राशिद से कोई राय नहीं मांगी थी जिससे वो बेहद नाराज दिखे और तुरंत कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था।

अफगानिस्तान की कप्तानी छोड़ने के फैसले पर राशिद ने कहा था कि “एक कप्तान और जिम्मेदारी नागरिक होने के नाते टीम चयन में शामिल होना मेरा हक है। चयन समिति और एसीबी ने मेरी सहमति नहीं ली जिस टीम की घोषणा एसीबी मीडिया द्वारा की गई है। मैं अफगानिस्तान के टी-20 टीम के कप्तान के पद को तत्कालिक प्रभाव से छोड़ने का फैसला ले रहा हूं।”