रोहित, धोनी नहीं तो आखिर कौन हैं राशिद खान के टॉप-5 टी-20 बल्लेबाज? - क्रिकट्रैकर हिंदी

रोहित, धोनी नहीं तो आखिर कौन हैं राशिद खान के टॉप-5 टी-20 बल्लेबाज?

राशिद खान की लिस्ट में दो भारतीय खिलाड़ी भी मौजूद।

Rashid Khan. (Photo Source: Twitter)
Rashid Khan. (Photo Source: Twitter)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज जल्द होने वाला है, लेकिन उससे पहले अफगानिस्तान के स्टार गेंदबाज राशिद खान ने अपने पसंदीदा टॉप-5 टी-20 क्रिकेटरों को चुना है। ICC ने राशिद द्वारा चुने गए टॉप-5 खिलाड़ियों के नाम सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं। राशिद ने  अपने टॉप-5 खिलाड़ियों की सूची में भारत के दो खिलाड़ियों को जगह दी है।

सबसे हैरानी की बात ये रही कि राशिद ने उन पांच खिलाड़ियों में अपना नाम शामिल नहीं किया। पिछले कुछ सालों में इस फॉर्मेट में राशिद ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने दुनियाभर में जाकर कई टी-20 लीग में हिस्सा लिया है और सब जगह अपनी छाप छोड़ी है।

कौन-कौन से खिलाड़ियों को मिली राशिद खान के लिस्ट में जगह

राशिद खान ने अपने टॉप-5 टी-20 खिलाड़ियों की लिस्ट में पहले नंबर पर विराट कोहली को रखा है। विराट कोहली टी-20 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने के मामले में पहले स्थान पर मौजूद हैं, जहां उन्होंने 3,159 रन बनाए हैं। राशिद ने विराट को चुनने के पीछे तर्क देते हुए कहा, वह रन बनाने के लिए विकेट और पिच पर निर्भर नहीं रहते हैं।

इसके अलावा दूसरे नंबर पर राशिद ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को जगह देते हुए कहा कि, कोहली की तरह विलियमसन एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो साबित करता है कि टी-20 क्रिकेट में बड़ी हिटिंग की तुलना में आप रणनीति के साथ बल्लेबाजी करें तो सफल हो सकते हैं।

खान ने तीसरे नंबर पर मिस्टर 360 यानी एबी डीविलियर्स को जगह दी है। डीविलियर्स को लेकर खान ने कहा कि, वह एक घातक बल्लेबाज हैं, कोई है जो आपको किसी भी स्तर पर किसी भी विकेट पर, किसी भी गेंदबाज के खिलाफ तेज रन बना सकता है। वो कोई भी शॉट खेल सकते हैं, एक कप्तान और तूफानी बल्लेबाज के तौर पर आप उस बल्लेबाज को हमेशा पसंद करेंगे।

चौथे नंबर पर राशिद की पसंद वेस्टइंडीज के कायरन पोलार्ड हैं, जबकि राशिद ने हार्दिक पांड्या को भी बतौर ऑलराउंडर चुना है। हार्दिक और पोलार्ड को लेकर राशिद ने कहा, “जब आपको 5 ओवर में 70 से 80 रनों की दरकार है तो आप या तो पोलार्ड पर विश्वास कर सकते हैं या फिर हार्दिक पांड्या पर। वो दोनों ऐसे खिलाड़ी हैं जो यह काम बखूबी कर सकते हैं।”