in , ,

राशिद खान ने स्टीव स्मिथ की वापसी पर किया शानदार ट्विट

स्टीव स्मिथ नेशनल की टीम से खेल रहे थे और उन्होंने पहले ही मैच में अपना प्रभाव फिर

Steve Smith. (Photo Source: Twitter)
Steve Smith. (Photo Source: Twitter)

कनाडा में कल देर रात ग्लोबल टी-20 शुरू हो गयीं जिसके पहले ही मैच में काफी सारे रन बनते हुए देखे गयें. पहला मैच टोरंटो नेशनल और वेंकुवर नाइट्स के बीच में था जिसमें टोरंटो ने नेशनल ने 6 विकेट से जीत हासिल करके शानदार शुरुआत की. पूरे मैच में 39.2 ओवर खेले गयें और इस दौरान 485 रन बनाएं गएँ. गेंदबाज किसी भी तरह से बल्लेबाजों को रोकने में पूरी तरह से नाकाम दिखे साथ ही यह ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की वापसी का मैच था.

स्टीव स्मिथ नेशनल की टीम से खेल रहे थे और उन्होंने पहले ही मैच में अपना प्रभाव फिर से सभी को दिखाने का काम किया. टोरंटो नेशनल जिसकी मेजबानी डैरेन सैमी कर रहे थे उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन गेंदबाज उनके इस निर्णय को सही साबित करने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुए. क्रिस गेल जो शुरू से ही बेहद आक्रामक रुख अपनाएँ हुए थे उन्हें लॉन्ग ऑफ पर स्मिथ ने कैच आउट करके लपका जो निखिल दत्ता का पहला विकेट था.

इसके बाद 9 वें ओवर में स्मिथ ने एविन लुईस का इस जगह पर कैच छोड़कर उन्हें एक और मौका देने का काम किया. लुईस ने इसके बाद मैच में 96 रन बनाने का काम किया और अपनी टीम को 20 ओवर खत्म होने के बाद 227 रनों के पार पहुँचाया. टोरंटो नेशनल की टीम जब इतने बड़े टारगेट का पीछा करने के लिए उतरी तो शुरुआत अच्छी नहीं हुयीं लेकिन इसके बाद स्मिथ ने डेविश्च के साथ मोर्चा संभाल लिया और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा करी.

स्मिथ ने की शानदार वापसी

स्मिथ ने मैच 41 गेंदों में 61 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें उन्होंने 8 चौके और 1 शानदार छक्का लगाने का काम किया. अपने अर्धशतक को उन्होंने चार रनों के साथ पूरा किया. लेग स्पिनर फवाद अहमद ने स्मिथ को आउट किया लेकिन उस समय तक वह अपनी टीम के लिए जीत की बुनियाद पक्की कर चुके थे.

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने स्टीव स्मिथ को एकबार फिर से क्रिकेट मैदान में देखकर बेहद ख़ुशी व्यक्त करते हुए ट्विट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि “एक बार फिर से मैदान में स्टीव स्मिथ को शानदार पारी खेलते देखकर बेहद ख़ुशी हो रही है.”

यहाँ पर देखिये राशिद का ट्विट :

Indian team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

आयरलैंड बनाम भारत दूसरे टी-20 मैच में इस तरह के रहने वाले है हालात

Jonny Bairstow of England celebrates after running out Marcus Stoinis. (Photo by Nathan Stirk/Getty Images)

भारत के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड ने घोषित की टीम