अफगानिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप टीम का ऐलान होते ही राशिद खान ने तत्काल प्रभाव से छोड़ी टीम की कप्तानी - क्रिकट्रैकर हिंदी

अफगानिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप टीम का ऐलान होते ही राशिद खान ने तत्काल प्रभाव से छोड़ी टीम की कप्तानी

इस साल जुलाई के महीने में राशिद खान को अफगानिस्तान की टी-20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था।

Rashid Khan. (Photo Source: GIUSEPPE CACACE/AFP/Getty Images)
Rashid Khan. (Photo Source: GIUSEPPE CACACE/AFP/Getty Images)

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जैसे ही यूएई और ओमान में होने वाले आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 18 सदस्यों की अफगानिस्तान टीम का ऐलान किया उसके कुछ देर बाद ही टीम के कप्तान राशिद खान ने ट्वीट करते हुए कप्तानी की जिम्मेदारी से तत्काल प्रभाव से त्यागपत्र दे दिया।

राशिद खान ने अपने इस ट्वीट में कप्तानी से इस्तीफा देने के साथ यह भी लिखा कि अगर उनको टीम का कप्तान बनाए रखना है तो फिर टीम चयन में भी उनकी भागेदारी होनी चाहिए। क्रिकेट बोर्ड ने बिना कप्तान को बताए टीम चयन की घोषणा की ऐसे में चयन समिति और क्रिकेट बोर्ड दोनों पर ही सवाल खड़ा होना लाजमी है।

इस साल जुलाई के महीने में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने राशिद खान को टी-20 टीम का कप्तान बनाने के साथ उप-कप्तान के तौर पर नजीबुल्लाह जादरान को नियुक्त किया था। राशिद ने उस समय भी इस जिम्मेदारी को लेने से मना किया था, क्योंकि इसके दबाव में उनका खेल प्रभावित हो सकता था।

ईएसपीएन क्रिकइंफो को पिछले महीने दिए अपने एक बयान में राशिद ने कहा था कि, मैं इस बात को साफ तौर पर कहना चाहता हूं कि मैं एक खिलाड़ी के तौर पर बेहतर प्रदर्शन कर सकता हूं। मैं उप-कप्तान के रूप में बेहतर जिम्मेदारी निभा सकता हूं। लेकिन मुझे डर है कि कप्तानी के दबाव के चलते मेरे प्रदर्शन में गिरावट देखने को मिल सकती है। लेकिन बोर्ड ने जो भी फैसला लिया है, मैं उसका पूरा सम्मान करता हूं।

यहां पर देखिए राशिद के उस ट्वीट को:

वहीं टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान की टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद की वापसी हुई है। शहजाद पिछले तीन साल से आपसी विवाद के चलते टीम से बाहर चल रहे थे। वहीं बाकी ऐसे खिलाड़ियों को जगह दी गई है, जो पिछले 1 साल से लगातार टीम का हिस्सा बने हुए थे।