एजाज पटेल को टीम इंडिया के तरफ से मिला ये स्पेशल गिफ्ट, 10 विकेट हॉल के लिए किया सम्मानित - क्रिकट्रैकर हिंदी

एजाज पटेल को टीम इंडिया के तरफ से मिला ये स्पेशल गिफ्ट, 10 विकेट हॉल के लिए किया सम्मानित

मुंबई टेस्ट मैच के बाद आर अश्विन एजाज पटेल के साथ बात करते हुए दिखे।

Ravichandran Ashwin and Ajaz Patel. (Photo Source: Twitter/BCCI)
Ravichandran Ashwin and Ajaz Patel. (Photo Source: Twitter/BCCI)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई दूसरे टेस्ट मैच की यादें एजाज पटेल के जेहन में लंबे समय तक ताजा रहेंगी। कीवी टीम के बाएं हाथ के स्पिनर टेस्ट मैच क्रिकेट के इतिहास में एक पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने, इस रिकॉर्ड के साथ-साथ उन्होंने और भी कई रिकॉर्ड अपने नाम किए।

एजाज पटेल ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 119 रन देकर और सभी 10 भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। और, वह जिम लेकर और अनिल कुंबले के बाद यह विशेष उपलब्धि हासिल करने वाले टेस्ट मैच क्रिकेट के 14 दशक के इतिहास में सिर्फ तीसरे गेंदबाज बने हैं।

मुंबई टेस्ट मैच जीतने के बाद मैन ऑफ द सीरीज चुने गए रविचंद्रन अश्विन ने एजाज पटेल से मुलाकात की और उन्‍हें टीम इंडिया की एक जर्सी भेंट की। इसकी सबसे खास बात ये है कि इस जर्सी पर भारतीय टीम के सभी क्रिकेटर्स के साइन हैं, जो इस टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा थे।

BCCI ने अपने ट्विटर हैंडल पर अश्विन और एजाज पटेल की तस्वीरें साझा की

एजाज पटेल मूल रूप से मुंबई के हैं, महज आठ साल की उम्र में वह अपने परिवार के साथ न्‍यूजीलैंड चले गए थे। उन्‍होंने वहीं पर अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद, क्रिकेट को करियर के रूप में चुना। भारत के खिलाफ मुंबई में जब उन्‍हें खेलने का मौका मिला तो उन्‍होंने भी शायद ये नहीं सोचा होगा कि वो इस मैच में अनिल कुंबले और जिम लेकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

उन्‍होंने पहली पारी में 10 विकेट लेने के अलावा दूसरी पारी के दौरान चार विकेट चटके। इस मैच में उन्‍होंने कुल 14 विकेट चटकाए। एजाज पटेल के इस खास उपलब्धि के लिए उन्हें भारत समेत क्रिकेट जगत के कई दिग्गज क्रिकेटरों ने बधाई दी। पूर्व फिरकी गेंदबाज अनिल कुंबले ने भी दी उनको इस ऐतिहासिक मौके पर बधाई देते हुए नजर आए।