एजाज पटेल की ऐतिहासिक उपलब्धि पर अश्विन ने दिया बड़ा बयान, कहा- उन्हें ये टेस्ट मैच नहीं खेलना था - क्रिकट्रैकर हिंदी

एजाज पटेल की ऐतिहासिक उपलब्धि पर अश्विन ने दिया बड़ा बयान, कहा- उन्हें ये टेस्ट मैच नहीं खेलना था

एक टेस्ट पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले इतिहास के तीसरे गेंदबाज बने एजाज पटेल।

Ajaz Patel celebrating. (Photo Source: Twitter/BLACKCAPS)
Ajaz Patel. (Photo Source: Twitter/BLACKCAPS)

वानखेड़े में भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में, न्यूजीलैंड के एजाज पटेल अपने बेहतरीन प्रदर्शन से इतिहास रचने में कामयाब रहे। उन्होंने भारत की पहली पारी में दस विकेट चटकाए और अपने प्रदर्शन से सबको चकित कर दिया। इसी बीच, मुंबई टेस्ट मैच खत्म होने के बाद, भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एजाज पटेल के साथ बातचीत की।

BCCI द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में, अश्विन को न्यूजीलैंड के स्पिनर के साथ कुछ दिलचस्प बातचीत करते हुए देखा गया। उन्होंने टेस्ट मैच में एजाज की असाधारण प्रदर्शन को लेकर बड़ा खुलासा किया। उन्होंने इसे नियति का खेल भी कहा क्योंकि कीवी गेंदबाज को यह टेस्ट मैच नहीं खेलना था, लेकिन उन्होंने टेस्ट मैच खेलकर एक नया इतिहास रचा, जिसे हमेशा के लिए याद रखा जाएगा।

एजाज पटेल के साथ बातचीत करने से पहले अश्विन ने कहा कि, “कहते हैं कि भाग्य बहुत शक्तिशाली होता है। यहां मेरे पास एक आदमी है जो मुंबई में पैदा हुआ, मैदान क्रिकेट देखा, बहुत छोटी से उम्र में न्यूजीलैंड चला गया। कौन जानता था कि वह वानखेड़े वापस आ जाएगा और उसे यह टेस्ट मैच नहीं खेलना था। हम सभी ने सोचा था कि मिचेल सेंटनर खेलने जा रहे हैं, वह सुबह वार्मअप कर रहे थे।”

इस ऐतिहासिक उपलब्धि के बाद एजाज पटेल ने क्या कहा ?

मुंबई में जन्मे बाएं हाथ के स्पिनर, 4 दिसंबर को टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए। इससे पहले जिम लेकर और अनिल कुंबले ने यह उपलब्धि हासिल की थी। इस ऐतिहासिक उपलब्धि के बाद एजाज पटेल ने भी बड़ा बयान दिया है।

अश्विन के साथ बातचीत के दौरान एजाज पटेल ने कहा कि, “यह मेरे लिए खास मैच था। यहां आकर वानखेड़े स्टेडियम पर खेलना और इस तरह का प्रदर्शन करना बहुत खास था। मेरे लिए ही नहीं बल्कि मेरे परिवार के लिए भी यह बहुत स्पेशल था।”

अश्विन ने न्यूजीलैंड के स्पिनर से स्पिन गेंदबाजी पर स्विच करने के बारे में भी पूछा क्योंकि उन्होंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत एक तेज गेंदबाज के रूप में किया था। इसको लेकर एजाज ने कहा कि, “मैंने लगभग दस साल पहले स्पिन गेंदबाजी में स्विच करने के लिए एक अच्छा विकल्प चुना था। यह बहुत कठिन काम रहा है क्योंकि आप जानते हैं स्पिन एक ऐसी कला है जिसे विकसित करने में बहुत समय लगता है।”