धोनी की उम्र पर सवाल उठाने वालों को कोच रवि शास्त्री ने दिया करारा जवाब - क्रिकट्रैकर हिंदी

धोनी की उम्र पर सवाल उठाने वालों को कोच रवि शास्त्री ने दिया करारा जवाब

MS Dhoni
MS Dhoni. (Photo by ISHARA S. KODIKARA/AFP/Getty Images)

भारत के पूर्व कप्तान धुआंधार बल्लेबाज विकेटकीपर कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों अपने आलोचनाओं के चलते काफी सुर्खियों में रहते हैं. इस बार सवाल उनके उम्र को लेकर के उठे जिसका करारा जवाब भारतीय कोच रवि शास्त्री ने अपने अंदाज में दिया.

कोच रवि शास्त्री ने आलोचकों को कहा कि ‘वे अपने खेल को देखे जरा की वे लोग 36 की उम्र में कैसा क्रिकेट खेलते थे क्या वे तेजी से 2 रन भी पूरा कर लेते थे? अगर कर लेते भी होंगे तो जितनी देर में वह दो रन पूरा करते भी नही होंगे उतने समय मे धोनी तीन रन आसानी से पूरा कर लेंगे. जहां तक सवाल महेंद्र सिंह धोनी की फिटनेस का है तो वो आज भी अपने से 10 वर्ष कम उम्र के खिलाड़ियों से ज्यादा फिट है. और इनकी जगह भारतीय क्रिकेट टीम में कोई दूसरा खिलाड़ी नहीं ले सकता है.

वहीं शास्त्री ने कहा कि हालाकि धोनी का फॉर्म कुछ समय से समीक्षात्मक विषय बना रहा है और उनके हर असफलता के बाद आलोचक टीम इनके ऊपर सवाल उठाते रहे हैं. लेकिन कैप्टन कूल अपना काम बखूबी जानते हैं और उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर आलोचक टीम की मुंह बंद कर दी. जहां शास्त्री ने कहा कि मैं कोई बेवकूफ नहीं हूं मैं तीन चार दशकों से क्रिकेट देख रहा हूं. अभी भी धोनी 26 के उम्र के खिलाड़ियों को पीछे छोड़ सकते हैं. विकेट के पीछे धोनी बहुत तेज है उनके सामने अभी कोई और खिलाड़ी नहीं दिखता है.

शास्त्री ने कहा कि धोनी दो वर्ल्ड कप खेल चुके हैं और उनका बल्लेबाजी का औसत 51 के करीब है. और आज तक आपके पास कोई ऐसा विकेटकीपर नहीं है जिसका एवरेज इन के बराबर हो. जहां अभी महेंद्र सिंह धोनी टेस्ट क्रिकेट नही खेल रहे हैं तो इससे साफ जाहिर है की धोनी 2019 वर्ल्ड कप तक तो जरूर खेलेंगे. जहां मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी यह साफ तौर पर कह दिया है की महेंद्र सिंह धोनी की जगह अभी कोई युवा खिलाड़ी नहीं ले सकता है.