'मुझे लगा मैच के बारे में बात होगी उन्होंने अचानक से संन्यास का ऐलान कर दिया', धोनी के टेस्ट रिटायरमेंट पर शास्त्री - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘मुझे लगा मैच के बारे में बात होगी उन्होंने अचानक से संन्यास का ऐलान कर दिया’, धोनी के टेस्ट रिटायरमेंट पर शास्त्री

धोनी को अच्छे से पता था कि टीम इंडिया का अगला टेस्ट कप्तान कौन होगा- रवि शास्त्री

MS Dhoni
MS Dhoni of India. (Photo by Chris Hyde/Getty Images)

टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के टेस्ट संन्यास को लेकर हैरान करने वाला खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि धोनी के रिटायरमेंट को लेकर किसी को पहले से कुछ भी पता नहीं था। अचानक धोनी ने ड्रेसिंग रूम में बताया कि वह टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं।

दरअसल धोनी ने साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सीरीज के आखिरी मैच (बॉक्सिंग डे टेस्ट) के बाद अचानक टेस्ट से रिटायरमेंट की घोषणा की थी। उस समय रवि शास्त्री टीम के डायरेक्टर थे। उसके बाद रवि शास्त्री टीम इंडिया के हेड कोच बने और उनका कार्यकाल टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद समाप्त हुआ।

शास्त्री ने पिछले कुछ दिनों में भारतीय क्रिकेट से जुड़े कई मुद्दों पर अपने विचार साझा किए हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने कोहली और बीसीसीआई के बीच वनडे कप्तानी के मुद्दे पर चले आ रहे विवाद के बारे में बात की थी। शास्त्री ने उस समय के कुछ किस्से भी साझा किए जब वह टीम के कोच थे।

धोनी संन्यास के लिए सही समय का इंतजार कर रहे थे- शास्त्री

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान रवि शास्त्री ने कहा कि, “धोनी के संन्यास के फैसले से सभी हैरान थे। धोनी मेरे पास आए और कहा कि रवि भाई मैं खिलाड़ियों से कुछ बात करना चाहता हूं। मुझे लगा कि आखिरी दिन शानदार बल्लेबाजी कर मैच को ड्रॉ करने में टीम को सफलता मिली है, ऐसे में वह मैच से संबंधित ही कुछ कहेंगे, लेकिन उन्होंने अपने संन्यास लेने का ऐलान कर सबको चौंका दिया। उसके बाद ड्रेसिंग रूम में मौजूद सभी खिलाड़ियों का चेहरा उतर गया।”

शास्त्री ने आगे कहा कि, “धोनी टेस्ट से रिटायरमेंट का सही समय का इंतजार कर रहे थे। उन्हें पता था कि भारत का अगला टेस्ट कप्तान कौन होगा। उन्होंने बतौर लीडर विराट कोहली को आगे बढ़ते देखा था। वह अपने वाइट बॉल करियर को लंबा करना चाहते थे। उन्हें अपने शरीर के बारे में पता था। उसी हिसाब से उन्होंने फैसला लिया।”