in

विश्वकप की तैयारीं सही दिशा में – रवि शास्त्री

यदि भारतीय टीम के लिए सिर्फ कोई दिक्कत है तो वह नंबर 4 पर बल्लेबाजी को लेकर बाकी भारतीय टीम काफी मजबूत दिख रही

Ravi Shastri. (Photo Source: Twitter)
Ravi Shastri. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 6 मैच की वनडे सीरीज में पूरी तरह से अपना दबदबा बनाकर रखा था और इस सीरीज को 5-1 से जीता और ऐसा करने वाली भारत दूसरी टीम है जिसने अफ्रीका की जमीन पर किसी सीरीज में 5 वनडे जीते हों. अफ्रीका की टीम इस वनडे सीरीज में सिर्फ वांडर्स में खेले गयें पिंक वनडे मैच में ही जीत हासिल कर सकी थी और इसी कारण भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री भी टीम के इस प्रदर्शन से काफी खुश नजर आयें.

सिर्फ 4 नंबर पर दिक्कत

यदि भारतीय टीम के लिए सिर्फ कोई दिक्कत है तो वह नंबर 4 पर बल्लेबाजी को लेकर बाकी भारतीय टीम काफी मजबूत दिख रही है और टीम का मैनजमेंट भी मध्यक्रम को रन बनाते हुए देखना चाहता है आने वाले मैचों में. इस वनडे सीरीज के अंतिम ओवेरों में स्कोर करने में टीम को दिक्कत हुयीं क्योंकी अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक पंड्या अपनी पूरी क्षमता से नहीं खेल सके. यदि ये खिलाड़ी रन बनाने लगे तो भारतीय टीम को किसी भी हालात में हराना काफी मुश्किल हो जाएगा.

विश्वकप की सही तैयारीं

टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री इस सीरीज के जीत के बाद बेहद खुश नजर आयें और उन्होंने कहा कि हम विश्वकप की तैयारीं एकदम सही तरीके से कर रहे है क्योंकी हम एक समय पर एक चीज़ पर ही ध्यान दे रहे है, हमने इस दौरे से कुछ अच्छी बातें सीखी है और ये एक युवा टीम है जिसे आने वालेद समय में कई कठिन दौरे खेलने है और मुझे लगता है उन्होंने अपने आप को इस दौरे पर काफी अच्छे से संभाला है.

दक्षिण अफ्रीका की टीम कभी कमजोर नहीं रही

इस वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के कई महत्वपूर्ण खिलाड़ी चोटिल होने के कारण नहीं खेल सके थे जिस कारण टीम बेहद कमजोर नजर आ रही थी और इसी पर जब रवि शास्त्री से सवाल पूछा गया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि “मैं एक बैट इतिहास को ध्यान में रखकर कह सकता हूँ कि मैं यहाँ पर 1992 से आ रहा हूँ और कभी भी मुझे दक्षिण अफ्रीका की टीम कमजोर नहीं लगी और कोई इस बात को कह भी नहीं सकता है. आप उनके द्विपक्षीय सीरीज में रिकॉर्ड को उठा कर देख ले जो शानदार है.”

Irfan Pathan

क्रिकेट एकेडमी ऑफ़ पठान बेंगलुरु में भी खुली

Virat Kohli

विराट कोहली इस समय तीनों फॉर्मेट के सबसे अच्छे बल्लेबाज – इरफ़ान पठान