टी-20 वर्ल्ड कप के बाद रवि शास्त्री चुन सकते हैं अपना पुराना प्रोफेशन - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद रवि शास्त्री चुन सकते हैं अपना पुराना प्रोफेशन

कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो जाएगा।

Ravi Shastri. (Photo by Pankaj Nangia/India Today Group/Getty Images)
Ravi Shastri. (Photo by Pankaj Nangia/India Today Group/Getty Images)

हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सीनियर पुरुष टीम के लिए विभिन्न पदों के आवेदन जारी किए हैं, जिसमें मुख्य कोच, बल्लेबाजी कोच, गेंदबाजी कोच, फील्डिंग कोच और हेड ऑफ स्पोर्ट्स साइंस/मेडिसिन (NCA) के पद शामिल हैं। BCCI ने मुख्य कोच के लिए 26 अक्टूबर और बाकी पदों के आवेदन के लिए 3 नवंबर तक का समय दिया है।

बता दें कि टीम के वर्तमान कोच रवि शास्त्री ने टी-20 वर्ल्ड कप के बाद अपने पद को छोड़ने की इच्छा जाहिर की है। इसके साथ ही कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि शास्त्री के बाद मुख्य कोच का पद पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ संभाल सकते हैं।

मुख्य कोच का पद छोड़ने के बाद रवि शास्त्री की भूमिका

इसी बीच रवि शास्त्री के भविष्य को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। इसको लेकर एक सूत्र ने कहा है कि, “वर्ल्ड कप के बाद वह चुनिंदा होंगे। वह आईपीएल में किसी फ्रेंचाइजी के साथ काम करने के लिए तैयार हैं। साथ ही वह अब साल दर साल यात्रा करने से बचना चाहेंगे। जब सूत्र से यह पूछा गया कि क्या रवि शास्त्री फिर से कमेंट्री में भी वापसी करना चाहते हैं, तो सूत्र ने कहा,”उनका रेड कार्पेट पर स्वागत किया जाएगा।”

विक्रम राठौर दे सकते हैं मुख्य कोच के लिए आवेदन

कुछ रिपोर्ट्स पर अगर भरोसा किया जाए तो ये बात लगभग तय मानी जा रही है कि विक्रम राठौड टीम इंडिया के हेड कोच के साथ-साथ बैटिंग कोच की भूमिका के लिए भी आवेदन कर सकते हैं, क्योंकि टीम में उनकी खिलाड़ियों के साथ अच्छी समझ और बढ़िया तालमेल है। राठौर ने साल 2019 में टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच बने थे और अब तक उन्होंने इस पद पर अच्छा काम किया है।

उन्होंने टीम इंडिया की मिडिल ऑर्डर की गुत्थी को सुलझाया है साथ ही खिलाड़ियों को खुलकर अपने बात को कहने की आजादी दी है। BCCI के सभी कोच पद के लिए उम्मीदवार की उम्र 60 वर्ष से कम होनी चाहिए और उनके BCCI का लेवल 3 सर्टिफिकेट भी होना चाहिए।