in ,

Good

मेरे लिए वापसी शब्द का प्रयोग नहीं किया जाना चाहिए – रविन्द्र जड़ेजा

रविन्द्र जड़ेजा दक्षिण अफ्रीका से लौटने के बाद इस समय घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्राफी में खेल रहे है जिसमे हाल में ही उनके एक बयान को

Ravindra Jadeja
(Photo by ISHARA S. KODIKARA/AFP/Getty Images)

भारतीय टीम के स्पिन आलराउंडर खिलाड़ी रविन्द्र जड़ेजा जो इस समय आईपीएल के 11 वें सीजन के लिए अपनी तैयारीं कर रहे है. जड़ेजा को चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले ही रिटेन कर लिया था. पिछले काफी समय से जड़ेजा भारतीय वनडे टीम से बाहर ही चल रहे है जबकि टेस्ट में वे भारतीय टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे है लेकिन लिमिटेड ओवर में उन्हें वापसी करने का मौका नहीं पा रहा है.

विजय हजारे ट्राफी में खेल रहे है

रविन्द्र जड़ेजा दक्षिण अफ्रीका से लौटने के बाद इस समय घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्राफी में खेल रहे है जिसमे हाल में ही उनके एक बयान को तेलंगना टुडे ने छापा है, जिसमे जड़ेजा ने कहा कि वे इस समय अपनी बल्लेबाजी को लेकर काफी काम रहे है और वे गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से बराबरी का प्रदर्शन करना चाहते है. जड़ेजा ने कहा कि “मैं आईपीएल से पहले अपनी स्किल्स को और सुधारना चाहता हूँ जिसमे कुछ नयें शॉट्स को शामिल करने की कोशिश कर रहा हूँ. मैं एक बल्लेबाज के रूप में और अधिक मजबूत होना चाहता हूँ. क्योंकी गेंदबाजी में आप अपनी गति में बदलाव कर सकते है और आईपीएल में विकेट कुछ धीमे ही मिलते है जिसमे आपको अपनी गति में हर समय बदलाव करना पड़ता है.”

कुलदीप और चहल पर ये बोला

इस समय भारतीय टीम के लिए दो स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे है जिसपर जडेजा ने कहा कि “यदि ये एक अच्छा मुकाबला है जिसमे सभी को अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है तो ये मुझे और अधिक मेहनत करने के लिए कहता है और जब आप अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलते है तो आपको हर समय अपनी स्किल्स पर काम करने की जरूरत है आप आराम से नहीं बैठ सकते है आपको हर समय तैयार रहना पड़ता है और लगातार अच्छा क्रिकेट खेलते रहना पड़ता है.

मैं अपने उपर किसी भी प्रकार दबाव नहीं लेता हूँ क्योंकी मुझे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने आप को अब साबित करने की कोई जरूरत नहीं है मैं पिछले 9 साल से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहा हूँ. मैंने अपने देश के लिए काफी अच्छा खेले है और मुझे खुद पर भरोसा है. मैं टीम में वापस आऊंगा और इस मेरा इस समय गोल है.

मुझे वापसी की जरूरत नही

जब रविन्द्र जड़ेजा से इस इंटरव्यू के दौरान भारतीय टीम में उनकी वापसी को लेकर सवाल किया गया कि वे किस तरह वास्पी की कोशिश करेंगे तो इस पर जड़ेजा ने कहा कि “मुझे वापसी की जरूरत नहीं है मैं इस समय देश में विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर हूँ पिछले दो सालों में मैंने 10 मैच में 54 विकेट लिए है तो मुझे ओस लगता है कि मेरे लिए वापसी शब्द का प्रयोग नहीं किया जाए बस मुझे सही समय और सही अवसर का इंतजार करना होगा.”

IPL AUCTION VIEW

IPL से पहले ही स्टार स्पोर्ट्स का जलवा,नीलामी के दौरान दर्शकों में 6 गुना की बढ़ोतरी

KULDEEP CHAHAL VIRAT

युजवेंद्र चहल और कुलदीप ने अश्विन और जड़ेजा की जोड़ी पर दबाव बनाया है – बिशन सिंह बेदी