रवींद्र जडेजा को चौथे टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजने पर सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

रवींद्र जडेजा को चौथे टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजने पर सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया

रविंद्र जडेजा पिछले काफी समय से भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में बतौर बल्लेबाज काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

Ravindra Jadeja (Photo by Adam Davy/PA Images via Getty Images)
Ravindra Jadeja (Photo by Adam Davy/PA Images via Getty Images)

इंग्लैंड के खिलाफ इस समय भारतीय टीम सीरीज का चौथा टेस्ट मैच लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान में खेल रही है। 3 टेस्ट मैच खत्म होने के बाद यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर खड़ी हुई है और इस कारण अगले 2 टेस्ट मैच दोनों ही टीमों की नजर से काफी महत्वपूर्ण हो गए हैं। ओवल टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

चौथे टेस्ट मैच को लेकर दोनों ही टीमों में 2-2 बदलाव देखने को मिले हैं, जिसमें मेजबान टीम में ओली पोप और क्रिस वोक्स को जगह दी गई है, तो वहीं भारतीय टीम में उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर को अंतिम एकादश में शामिल किया गया है। वहीं इस मैच में भारतीय टीम में एकबार फिर से ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को जगह नहीं दी गई है।

गेंदबाजी के लिए माकूल हालात को देखते हुए इंग्लैंड के कप्तान का पहले गेंदबाजी करने का फैसला टीम के गेंदबाजों ने सही साबित करते हुए भारतीय टीम के ऊपरी क्रम के 3 बल्लेबाजों का विकेट लंच से पहले निकाल लिया था। जिसमें रोहित शर्मा 11, लोकेश राहुल 17 और चेतेश्वर पुजारा 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

रहाणे से पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान में आए जडेजा

जिस समय भारतीय टीम ने 39 के स्कोर पर पुजारा के रूप में तीसरा विकेट गंवाया तो सभी को उम्मीद थी कि अब मैदान में बल्लेबाजी के लिए उपकप्तान अजिंक्य रहाणे उतरेंगे लेकिन टीम मैनेजमैंट ने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करते हुए रवींद्र जडेजा को नंबर-5 पर भेज दिया जिससे सभी काफी हैरानी में पड़ गए।

लेकिन पिछली कुछ टेस्ट सीरीज में रवींद्र जडेजा का टीम में बाकी खिलाड़ियों के मुकाबले बल्ले से प्रदर्शन देखा जाए तो वह काफी शानदार रहा है और उन्होंने नॉटिंघम टेस्ट मैच में टीम की पहली पारी के दौरान महत्वपूर्ण 50 रनों की पारी भी खेली थी। वहीं जडेजा के रहाणे के पहले बल्लेबाजी के लिए उतरने से सोशल मीडिया पर भी काफी हलचल देखने को मिली है।

यहां पर देखिए जडेजा के नंबर 5 पर खेलने को लेकर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: