रावलपिंडी एक्सप्रेस ने की कप्तान विराट कोहली की तारीफ - क्रिकट्रैकर हिंदी

रावलपिंडी एक्सप्रेस ने की कप्तान विराट कोहली की तारीफ

Shoaib Akhtar
Shoaib Akhtar of Pakistan. (Photo by Tom Shaw/Getty Images)

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाडी रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर ने एक बार फिर भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफ के पुल बढ़ाते दिखे. शोएब ने कप्तान विराट कोहली के बारे में कहा है कि मास्टर बलास्टर सचिन तेंदुलकर का 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ने की क्षमता अगर किसी बल्लेबाज में है तो वह एकमात्र विराट कोहली है.

भारत श्रीलंका के बिच कोलकाता में हुए टेस्ट सीरीज मैच में विराट कोहली ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का 50वां शतक जड़ा था जिसके बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर उनकी प्रशंसा करते नजर आये शोएब ने कहा की विराट इस नए युग के महान बल्लेबाज है. विराट का खेल चाहे  रनों का विशाल स्कोर खड़ा करना हो या फिर विरोधी टीम के विशाल स्कोर को चेंज करना इनका खेल देखने लायक होता है.

शोएब ने कहा की विराट को बिना किसी दबाव के सामान्य खेल खेलने देना चाहिए ताकि वह क्रिकेट का आनंद ले सके. शोएब ने यह भी कहा कि कोई संदेह नहीं है कि सचिन तेंदुलकर का 100 शतकों का रिकॉर्ड पर विराट कोहली 120 शतक लगा सकते हैं इसके लिए उन्होंने पाकिस्तानी खिलाड़ी इंजमाम उल हक की मिसाल देते हुए विराट को उनसे प्रेरणा लेने की नसीहत दी कहां की इंजमाम उल हक 43 की उम्र में खेल सकते हैं तो विराट कोहली 44 वर्षों तक तो जरूर खेल सकते है और इस दौरान 120 शतक बनाने पर तो कोई संदेह नही होगा. वहीं शोएब ने यह भी कहा कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर से तुलना करना विराट कोहली के साथ नाइंसाफी होगी सचिन तेंदुलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए ऑल टाइम ग्रेट है.

भारतीय टीम के कप्तान 29 वर्षीय विराट कोहली ने अब तक के अपने 50 शतकों में से 18 शतक टेस्ट क्रिकेट में और 32 शतक एक दिवसीय क्रिकेट मे बनाये है जिसमे वह 61 टेस्ट मैच और 202 एक दिवसीय मैच खेल चुके है. कोहली अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत 2008 में श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय मैच से कि थी. कोहली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए लगभग एक दशक हो गए जहां तक सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बात करें तो उनका यह रिकॉर्ड 24 साल के अंतरराष्ट्रीय कैरियर का है और इसके लिए विराट को लंबे समय तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना होगा विराट कोहली के खेल को देखकर यह कहा जा सकता है कि विराट कोहली भारतीय क्रिकेट में अपना योगदान लंबे समय तक देंगे