पूर्व दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर को RCB के IPL 2021 विजेता बनने का भरोसा - क्रिकट्रैकर हिंदी

पूर्व दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर को RCB के IPL 2021 विजेता बनने का भरोसा

आईपीएल इतिहास में एक बार भी आईपीएल खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है कोहली की टोली।

Royal Challengers Bangalore
Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: IPL/BCCI)

IPL में लीग स्टेज के आखिरी दो मैच 8 अक्टूबर को खेले गए, जहां एक मैच में मुंबई इंडियंस ने बाजी मारी वहीं दूसरे मुकाबले में जीत विराट कोहली की टीम की हुई और इसी के साथ प्लेऑफ की सभी चार टीमें पता चल गईं। इन टीमों में से बैंगलोर और दिल्ली दो टीम ऐसी है जो आज तक एक भी IPL खिताब अपने नाम नहीं कर पाई हैं।

पिछले साल की तरह इस साल भी बैंगलोर की टीम प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने में कामयाब रही। 2021 के पूरे सीजन में RCB ने जबरदस्त प्रदर्शन किया, जहां गेंदबाजी से लेकर बल्लेबाजी तक हर विभाग में टीम टॉप पर रही। टीम के इस शानदार प्रदर्शन के बाद दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर लांस क्लूजनर ने RCB को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है

RCB को लेकर लांस क्लूजनर ने क्या कहा?

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक लांस क्लूजनर ने कहा, “मैं चाहूंगा कि RCB अपना पहला खिताब जीते, मैं वास्तव में उन्हें पहला खिताब जीतते हुए देखना चाहता हूं। मुझे ये हमेशा से अजीब लगा है कि विराट, एबी डिविलियर्स की ये टीम कभी भी खिताब नहीं जात सकी है। मुझे ये समझने में हमेशा तकलीफ हुई है। मेरा विश्वास है कि इस साल कोहली की टीम अपना पहला खिताब जीत सकेगी।”

जीत के साथ प्लेऑफ में पहुंची RCB

दूसरे फेज की शुरुआत बैंगलोर के लिए कुछ अच्छी नहीं रही थी, जहां पहले कुछ मुकाबलों में टीम को लगातार हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन उस हार से सबक लेते हुए टीम ने वापसी की और 12वें मैच में ही प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली। विराट कोहली की टीम ने अपना आखिरी मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेला था, जिसमें RCB को 7 विकेट से जीत मिली।

इस मैच में दिल्ली की तरफ से मिले 165 रनों के लक्ष्य को टीम ने आखिरी गेंद पर जाकर हासिल किया। इस जीत में सबसे बड़ा योगदान केएस भारत ने दिया, जिन्होंने 52 गेंदों में 78 रनों की पारी खेली और आखिरी गेंद पर छक्का मारकर टीम को जीत दिलाई। विराट कोहली की टीम अब अगला मुकाबला KKR के खिलाफ 11 अक्टूबर को खेलेगी जो एलिमिनेटर मुकाबला होगा।