रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इस मैच में कोलकाता के खिलाफ मिली शर्मनाक हार को भुलाकर उतरना चाहेगी।

RCB vs CSK (Photo Source: IPL/BCCI)
RCB vs CSK (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के सीजन में 35वां लीग मुकाबला 2 चिरप्रतिद्वंदी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में खेला जाएगा। इन दोनों ही टीमों ने फेज-2 की शुरुआत कर ली है, जिसमें बैंगलोर की टीम को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। जिसमें टीम सिर्फ 92 रनों पर ही सिमट गई थी, हालांकि अभी आरसीबी के 10 अंक हैं और वह प्लेऑफ में पहुंचने की दौड़ में शामिल है।

वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की बात की जाए तो उनके लिए फेज-2 की शुरुआत काफी अच्छी रही जिसमें टीम ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए शुरुआती 4 विकेट 24 रन पर गंवाने के बावजूद 156 रन स्कोरबोर्ड पर टांग दिए थे। वहीं इसके बाद चेन्नई की टीम ने 20 रनों से इस मैच को अपने नाम किया था, इस समय चेन्नई की टीम 12 अंकों के साथ अंकतालिका में दूसरे पायदान पर मौजूद है।

मैच जानकारी:

मैच नंबर 35 – रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम चेन्नई सुपर किंग्स

स्थान – शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह

दिन और समय – 24 सितंबर को भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

शारजाह की पिच को लेकर बात की जाए तो वह पूरी तरह से बल्लेबाजी के मुफीद है और यहां पर बाउंड्री लगाना सबसे आसान है। इस कारण यहां पर 200 से अधिक रनों का भी बचाव करना आसान काम नहीं होता है। ऐसी स्थिति में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला लेना उचित समझती है।

संभावित अंतिम एकादश

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

बैंगलोर की टीम के लिए भले ही फेज-2 की शुरुआत बेहद खराब रही है, लेकिन इस बात की बेहद कम उम्मीद है कि टीम किसी तरह के बदलाव के साथ उतरना चाहेगी। क्योंकि बल्लेबाजी में टीम के एक से एक धाकड़ खिलाड़ी मौजूद हैं जो विस्फोटक पारी खेलने में पूरी तरह से सक्षम है।

संभावित एकादश – विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पद्दीकल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डी विलियर्स (विकेटकीपर), सचिन बेबी, वानिंदु हसरंगा, काइल जेमिसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई की टीम ने जिस तरह से फेज-2 की शुरुआत की है, उससे यह साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि टीम जल्द ही प्लेऑफ में अपनी जगह पक्का करती नजर आएगी। चेन्नई की टीम इस मैच भी अपनी टीम में किसी तरह का बदलाव नहीं करना चाहेगी।

संभावित एकादश – ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा, जोश हेजलवुड, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर, कप्तान), ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर।

संभावित Dream11 टीम

एबी डी विलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), फॉफ डू प्लेसिस (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, देवदत्त पद्दीकल, रवींद्र जडेजा, मोईन अली, वानिंदु हसरंगा, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, काइल जेमीसन।