RCB vs DC: Turning Point of the Match: इस गलती के चलते दिल्ली को मिली शर्मनाक हार, टॉप-4 में पहुंचना हुआ मुश्किल..! - क्रिकट्रैकर हिंदी

RCB vs DC: Turning Point of the Match: इस गलती के चलते दिल्ली को मिली शर्मनाक हार, टॉप-4 में पहुंचना हुआ मुश्किल..!

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स को 47 रन से हार झेलनी पड़ी।

RCB vs DC (Photo Source: BCCI/IPL)
RCB vs DC (Photo Source: BCCI/IPL)

RCB vs DC: Turning Point of the Match: आईपीएल 2024 में 12 मई के दिन का दूसरा मैच एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 9 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए थे। इसके जवाब में दिल्ली 19.1 ओवरों में 140 रनों पर ऑलआउट हो गई, और बेंगलुरु ने 47 रनों से शानदार जीत दर्ज की।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए यश दयाल ने 3.1 ओवरों में 20 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट लिया। वहीं लॉकी फर्गूय्सन के नाम दो विकेट शामिल रहा। आइए आपको बताते हैं कि दिल्ली कैपिटल्स से कहां चूक हुई, जिसके चलते उन्हें मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

RCB vs DC: पावरप्ले में चार विकेट बना दिल्ली की हार का कारण

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स को बेहद की खराब शुरुआत मिली थी। पहले ही ओवर में डेविड वॉर्नर (1) बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में स्वप्निल सिंह के खिलाफ आउट हो गए थे। जिसके बाद तीसरे ओवर में अभिषेक पोरेल (2) यश दयाल के खिलाफ विकेट गंवा बैठे और जेक फ्रेजर मैकगर्क (21) रन आउट हो गए। तीसरे ओवर की दूसरी गेंद को शाई होप ने गेंदबाज की तरफ खेला था।

गेंद यश दयाल के हाथ को छूते हुए नॉन-स्ट्राइकर एंड के स्टंप्स से टकरा गई। मैकगर्क क्रीज से काफी ज्यादा आगे आ गए थे और उन्हें पवेलियन वापस लौटना पड़ा। चौथे ओवर में फिर मोहम्मद सिराज ने कुमार कुशाग्र को LBW आउट किया। दिल्ली कैपिटल्स ने पावरप्ले के अदंर ही मात्र 30 रन के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे। टीम को खराब शुरुआत मिली, जो हार का सबसे बड़ा कारण बनी है।

अक्षर पटेल के विकेट ने भी दिल्ली से छीनी जीत

RCB vs DC, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी अक्षर पटेल कर रहे थे। आज उन्होंने 39 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 57 रनों की कप्तानी पारी टीम के लिए खेली। अक्षर पटेल 16वें ओवर में यश दयाल के खिलाफ बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में फाफ डु प्लेसिस को बैकवर्ड पॉइंट पर कैच थमा बैठे। अक्षर पटेल के पास बड़े शॉट लगाने की काबिलियत है, अगर वो क्रीज पर और कुछ समय रहते तो शायद दिल्ली यह मैच जीत सकती थी।

close whatsapp