टेस्ट टीम में नहीं मिली जगह तो साउथ अफ्रीका पहुंच गए हनुमा विहारी - क्रिकट्रैकर हिंदी

टेस्ट टीम में नहीं मिली जगह तो साउथ अफ्रीका पहुंच गए हनुमा विहारी

हनुमा विहारी ने अपना आखिरी टेस्ट मैच इस साल की शुरुआत में सिडनी में खेला था।

Hanuma Vihari. (Photo Source: Instagram)
Hanuma Vihari. (Photo Source: Instagram)

BCCI ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत की 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है जिसमें कुछ शीर्ष खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया गया है। रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ऋषभ पंत को पूरी श्रृंखला के लिए आराम दिया गया जबकि कप्तान विराट कोहली भी केवल दूसरा टेस्ट खेलेंगे।

इन खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भी मध्यक्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी को टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली और बोर्ड के इस फैसले को देखकर कई लोग हैरान रह गए। हनुमा विहारी ने जब भी भारत के लिए खेला है हर बार उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। आखिरी बार उन्होंने इस साल की शुरुआत में सिडनी में एक टेस्ट खेला था और चोटिल होने के बावजूद उन्होंने रवि अश्विन के साथ मिलकर भारत के लिए मैच बचाने में कामयाब रहे थे।

भारत ए टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेंगे हनुमा विहारी

इस बीच एक और खबर निकलकर सामने आ रही है कि हनुमा विहारी को भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया है। हालांकि, ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार, हैदराबाद का यह बल्लेबाज तीन चार दिवसीय मैचों के लिए भारत ए टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेंगे।

चयनकर्ताओं ने कुछ दिन पहले दौरे के लिए टीम की भी घोषणा की थी लेकिन उसमें विहारी का नाम नहीं था। माना जा रहा है कि 28 वर्षीय हनुमा अंतिम समय में टीम में शामिल हुए हैं। चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम से उनके बाहर होने के बारे में कुछ भी टिप्पणी नहीं की है।

दूसरी तरफ, भारतीय टीम मैनेजमेंट भी उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए तैयार रखने की योजना बना सकता है जहां टीम को एक अतिरिक्त बल्लेबाज की आवश्यकता हो सकती है। जहां तक ​​उनके अंतरराष्ट्रीय करियर की बात है तो हनुमा विहारी ने भारत के लिए 12 टेस्ट खेले हैं। रवि अश्विन और रवींद्र जडेजा जैसे दो स्पिनरों के साथ टीम के संयोजन के कारण उन्हें भारत में एक भी टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला है।