इस वजह से इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं इशांत शर्मा - क्रिकट्रैकर हिंदी

इस वजह से इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं इशांत शर्मा

इशांत शर्मा इससे पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए दिखे थे।

Ishant Sharma. (Photo by Alex Davidson/Getty Images)
Ishant Sharma. (Photo by Alex Davidson/Getty Images)

क्रिकेट फैंस काफी बेसब्री के साथ इंग्लैंड और भारत के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने का इंतजार कर रहे थे। दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज इंग्लैंड के घरेलू मैदान पर खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज का पहला मैच नॉटिंघम के मैदान पर चल रहा है जिसमें इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

इस मैच में जब टॉस के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया तो उसमें टीम के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को जगह नहीं दी गई। उनके इस फैसले पर सोशल मीडिया सहित कई विशेषज्ञों ने हैरानी व्यक्त की लेकिन ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के दौरान लगी चोट के चलते वह अभी तक पूरी तरह फिट नहीं हो पाए हैं।

इसी कारण इशांत शर्मा को पहले टेस्ट मैच से बाहर रहना पड़ा है। कोहली ने टॉस के समय कहा कि वह 4 तेज गेंदबाजों के साथ इस मैच में खेलने उतरेंगे, जिसमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज शामिल हैं। इसके अलावा टीम में एकमात्र स्पिन गेंदबाज के रूप में रविंद्र जडेजा को जगह दी गई है।

कोहली ने टॉस के समय यह भी कहा कि भारतीय टीम के पास काफी शानदार मौका है कि वह एक ही साल में ऑस्ट्रेलिया के बाद इंग्लैंड में भी टेस्ट सीरीज जीत सके। वहीं, स्टेडियम में दर्शकों को आने की अनुमति देने पर भी कोहली ने खुशी व्यक्त की।

भारत के दिग्गज गेंदबाजों में आते हैं इशांत शर्मा

टेस्ट क्रिकेट में यदि भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाजों को देखा जाए तो उसमें 306 विकेट के साथ इशांत शर्मा 6वें नंबर पर आते हैं। उन्होंने अपने करियर में 32.18 की औसत से 306 विकेट हासिल करने के अलावा 11 बार एक पारी में 5 विकेट लिए हैं।