कोरोना महामारी का असर अब इस अहम लिमिटेड ओवर्स सीरीज में भी पड़ा जिसके चलते शेड्यूल में किया गया यह बड़ा बदलाव - क्रिकट्रैकर हिंदी

कोरोना महामारी का असर अब इस अहम लिमिटेड ओवर्स सीरीज में भी पड़ा जिसके चलते शेड्यूल में किया गया यह बड़ा बदलाव

वेस्टइंडीज और आयरलैंड की सीरीज से पहले आयरलैंड और यूएसए के सीरीज को भी कोविड की वजह से रद्द कर दिया गया था।

Ireland cricket Team. (Photo By Seb Daly/Sportsfile via Getty Images)
Ireland cricket Team. (Photo By Seb Daly/Sportsfile via Getty Images)

वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच खेली जा रही तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज पर कोविड-19 वायरस का संकट का छा गया है। इन दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच 11 जनवरी को खेला जाना था लेकिन आयरलैंड के कुछ खिलाड़ियों की कोराना रिपोर्ट पॉजीटिव आने की वजह से इस मैच को 13 जनवरी तक स्थगित कर दिया गया है।

वहीं 13 जनवरी को खेला जाने वाला तीसरा और अंतिम मैच अब 16 जनवरी को खेला जाएगा। एकदिवसीय सीरीज की तारीखों में परिवर्तन के साथ ही अब इस दौरे पर खेला जाना वाला एक मात्र टी-20 मैच रद्द कर दिया गया है।

खबर है कि आयरलैंड के खेमे से कुछ खिलाड़ी तथा सपोर्ट स्टाफ के सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना संक्रमित पाए लोगों की संख्या तीन बताई जा रही है। संक्रमितों में आयरलैंड के एंडी बेलब्राइन, लोरकेन टकर और मुख्य कोच डेविड रिप्ले का नाम भी शामिल हैं।

इंग्लैंड के वेस्टइंडीज दौरे पर पड़ सकता है असर

वेस्टइंडीज और आयरलैंड के दौरे को छोटा किए जाने के पीछे, इंग्लैंड टीम के वेस्टइंडीज दौरे को मुख्य वजह के तौर पर देखा जा रहा है। 22 जनवरी से वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज प्रस्तावित है। हालांकि कोविड के प्रसार को देखते हुए इस सीरीज पर भी संकट के बादल मंडरा रहें हैं।

बता दें कि कोविड के संकट के चलते वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच होने वाली पांच टी-20 मैचों की सीरीज को किंग्सटन ओवल में ही करवाने का निर्णय लिया है। इससे पहले यूएसए और आयरलैंड के बीच खेली गई टी-20 सीरीज को भी कोविड संक्रमण के ही चलते बीच में ही रद्द कर दिया गया था।

मौजूदा सीरीज की बात करें तो एंडी बेलब्राइन के कोरोना संक्रमित पाए जाने के कारण दो एकदिवसीय मैच के लिए पॉल स्टार्लिंग को आयरलैंड का कप्तान नियुक्त किया गया है। सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज ने आयरलैंड को 24 रनों से मात दी थी। वेस्टइंडीज के पास सीरीज में अब 1-0 की बढ़त है।