Reports: IPL 2024 के खराब सीजन के बाद अजिंक्य रहाणे काउंटी क्रिकेट टीम Leicestershire से जुड़े - क्रिकट्रैकर हिंदी

Reports: IPL 2024 के खराब सीजन के बाद अजिंक्य रहाणे काउंटी क्रिकेट टीम Leicestershire से जुड़े

अजिंक्य रहाणे ने पिछले साल भी लीसेस्टरशायर के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था।

Ajinkya Rahane (Photo Source: Twitter)
Ajinkya Rahane (Photo Source: Twitter)

भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे काउंटी क्रिकेट के इस सीजन में लीसेस्टरशायर (Leicestershire) के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। रहाणे ने पिछले साल भी लीसेस्टरशायर के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। लेकिन भारतीय टीम में वापसी के चलते वह लीसेस्टरशायर का हिस्सा नहीं बन पाए थे। रहाणे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलते हुए नजर आए थे।

2019 में Hampshire का हिस्सा थे अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में इसी साल मुंबई ने वाानखेड़े स्टेडियम में विद्रभ को मात देकर 42वें रणजी ट्रॉफी पर कब्जा किया है। रहाणे रणजी ट्रॉफी में बल्ले से फॉर्म नहीं दिखा पाए। उन्होंने 8 मैचों में 17.83 के औसत से 214 रन बनाए, जिसमें दो अर्धशतक शामिल है।

आईपीएल 2024 में भी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए रहाणे कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। लेकिन उम्मीद रहेगी कि लीसेस्टरशायर के लिए बल्ले से अपना शानदार खेल दिखा पाए। आपको बता दें यह पहली बार नहीं है कि जब अजिंक्य रहाणे इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने वाले हैं। इससे पहले रहाणे 2019 में Hampshire के लिए खेल चुके हैं। उस सीजन उन्होंने टीम के लिए 13 मैचों में 307 रन बनाए हैं।

भारतीय खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा, पृथ्वी शॉ, करुण नायर और सिद्धार्ध कौल जैसे खिलाड़ी इस वक्त इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। पुजारा ससेक्स के लिए खेल रहे हैं, वहीं बाकी खिलाड़ी नॉर्थम्टनशायर का हिस्सा है। आपको बता दें अजिंक्य रहाणे और पृथ्वी शॉ अपनी-अपनी टीम के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने के बाद मुंबई के प्री-सीजन कैंप का हिस्सा बनेंगे।

फर्स्ट-क्लास और इंटरनेशन करियर में अजिंक्य रहाणे का प्रदर्शन

अजिंक्य रहाणे ने फर्स्ट-क्लास क्रिकेट में 188 मैचों की 313 पारियों में 45.76 के औसत से 13225 रन बनाए हैं, जिसमें 39 शतक और 57 अर्धशतक शामिल है। वहीं भारत के लिए टेस्ट फॉर्मेट में 85 मैचों में 38.52 के औसत, और 12 शतकों की मदद से 4931 रन बनाए हैं। वहीं 90 वनडे मैचों में 35.26 के औसत से 2962 रन बनाए हैं।

close whatsapp