टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले भारत का दौरा करेगा ऑस्ट्रेलिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले भारत का दौरा करेगा ऑस्ट्रेलिया

भारत पुनर्निर्धारित पांचवां टेस्ट, तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही वनडे मैच खेलने के लिए जून-जुलाई में इंग्लैंड का दौरा करेगा।

Australia vs India
Australia vs India. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया कथित तौर पर इस साल सितंबर में तीन मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगा। यह टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज आगामी आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारी के रूप में काम करेगी, जिसकी मेजबानी अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया द्वारा की जाएगी।

यह तीन मैचों की कथित टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज ऑस्ट्रेलिया और भारत के लिए आगामी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारी के काफी मददगार होगी और इस सीरीज पर सबकी नजरे टिकी होंगी, क्योंकि ये दुनिया की सबसे मजबूत टी-20 टीमों में से दो हैं।  जबकि जहां मेजबान ऑस्ट्रेलिया टीम अपना खिताब बचाना चाहेगी, वहीं टीम इंडिया पिछले सीजन की गलती सुधार कर प्रतिष्ठित ट्रॉफी को घर लाना चाहेगी।

सितंबर में भारत का दौरा करेगा ऑस्ट्रेलिया

आस्ट्रेलियाई वेबसाइट foxsports.com.au की एक रिपोर्ट के अनुसार, “ऑस्ट्रेलिया सरजमीं पर जिम्बाब्वे, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ कई सीमित ओवरों की सीरीज खेलेगा, जबकि सितंबर में तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए भारत का दौरा करेगा।”

जैसा कि टी-20 वर्ल्ड कप 2022 अभी महीनों दूर हैं, सभी टीमों को आने वाले समय में कई सारे टी-20 मैच खेलने है, और भारत अलग नहीं है। आपको बता दें, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम अगले साल फरवरी और मार्च में चार टेस्ट मैचों के लिए भारत का दौरा करेगी।

जबकि भारतीय क्रिकेट टीम 9 जून से लेकर 19 जून तक पांच मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगी। इस घरेलू सीरीज के बाद टीम इंडिया आयरलैंड, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना होगी। इंग्लैंड में पिछले दौरे का पुनर्निर्धारित टेस्ट के अलावा, भारत इन दौरों पर सीमित ओवरों की सीरीज खेलेगा।

भारतीय क्रिकेट टीम इन दौरों में अपने सर्वश्रेष्ठ संयोजन की पहचान करना और टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए एक दुर्जेय टीम बनाना चाहेगी, क्योंकि पिछले साल के इवेंट में टीम ग्रुप स्टेज तक क्लियर नहीं कर पाई थी।