BCCI किसी भारतीय को ही रवि शास्त्री की जगह पर टीम का अगला मुख्य कोच बनाना चाहती है - क्रिकट्रैकर हिंदी

BCCI किसी भारतीय को ही रवि शास्त्री की जगह पर टीम का अगला मुख्य कोच बनाना चाहती है

एक खबर के अनुसार बोर्ड किसी भारतीय को ही यह जिम्मेदारी देना चाहती है।

Virat Kohli and Ravi Shastri
Virat Kohli and Ravi Shastri. (Photo Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा मुख्य कोच रवि शास्त्री ने पहले ही इस बात की पुष्टि कर दी थी कि वह आगामी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद इस पद को छोड़ देंगे। उनके इस फैसले के बाद से ही अगले मुख्य कोच की खोज भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुरू कर दी जिसमें कुछ नामों को लेकर चर्चा भी देखने को मिली जो रवि शास्त्री की जगह इस जिम्मेदारी को निभा सकते हैं।

रवि शास्त्री का कार्यकाल नवंबर महीने में समाप्त हो रहा है जिसके चलते क्रिकेट जगत के कुछ बड़े नाम जैसे रिकी पोंटिंग और महेला जयवर्धने को लेकर चर्चा देखने को मिली। लेकिन अब ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि BCCI इस जिम्मेदारी के लिए किसी भारतीय को ही चुनना चाहती है, जिसका खुलासा BCCI के एक सूत्र ने किया है।

BCCI के सूत्र का बयान जो हिंदुस्तान टाइम्स में छपा, उसके अनुसार नया मुख्य कोच भारतीय होगा। जहां आईपीएल में सिर्फ 2 महीने इस जिम्मेदारी को निभाना होता है तो वहीं भारतीय कोच पूरे साल इसे निभाएगा।

वहीं, इसके अलावा ऐसी भी खबरें सामने आई हैं कि रवि शास्त्री के अलावा गेंदबाजी कोच भरत अरुण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर भी अपने पद को छोड़ सकते हैं। इसके चलते उनकी जगह भी नए नामों को लेकर चर्चा की जा रही है, जबकि बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर को लेकर ऐसी कोई अपडेट नहीं आई है।

हमने कई दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों से इसको लेकर चर्चा की है

शास्त्री के मुख्य कोच पद को छोड़ने की खबर सामने आने के बाद ऐसी खबरें सामने आई थी कि BCCI पूर्व भारतीय खिलाड़ी और इस पद पर पहले भी जिम्मेदारी निभा चुके अनिल कुंबले की नियुक्ति कर सकती है। उन्होंने साल 2017 की चैंपिंयंस ट्रॉफी तक इस पद पर रहते हुए अपनी जिम्मेदारी को निभाया था।

इसको लेकर ऐसा कहा जा रहा है कि BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली उन्हें इस पद पर फिर से नियुक्त करना चाहते हैं। इसके अलावा राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख राहुल द्रविड़ के नाम पर भी विचार किया गया लेकिन वह जूनियर क्रिकेट में ही अपना ध्यान अधिक लगाना चाहते हैं।