चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति का BCCI कर सकता है नवीनीकरण - क्रिकट्रैकर हिंदी

चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति का BCCI कर सकता है नवीनीकरण

चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति को मिल सकता है नया अनुबंध।

BCCI. (Photo by Aniruddha Chowhdury/Mint via Getty Images)
BCCI. (Photo by Aniruddha Chowhdury/Mint via Getty Images)

टीम इंडिया के लिए मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप किसी भी दृष्टिकोण से अच्छा नहीं रहा और टीम बाद में लीग स्टेज से बाहर हो गई। भारत का टूर्नामेंट से जल्दी बाहर होना वास्तव में आश्चर्यजनक था क्योंकि टीम को इस वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। लेकिन वो अपनी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर सके और उन्हें पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ अपमानजनक हार का सामना करना पड़ा।

कोलकाता में चयनकर्ता के साथ बैठक करेगी BCCI

2013 के बाद यह पहली बार था जब भारत किसी ICC इवेंट में नॉक-आउट के लिए क्वालिफाई करने में असफल रहा। उसी के कारण, राष्ट्रीय टीम का प्रदर्शन 4 दिसंबर को कोलकाता में होने वाली बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक (AGM) के दौरान चर्चा के मुख्य विषयों में से एक होगा।

हालांकि, अब यह देखना दिलचस्प होगा कि BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह भारत के प्रदर्शन पर क्या कहते हैं। एकदिवसीय कप्तान के रूप में विराट कोहली का भविष्य हाल ही में चर्चा का विषय रहा है। हालांकि, टाइम्स नाउ के एक रिपोर्ट के अनुसार, यह स्पष्ट नहीं है कि इस मुद्दे पर चर्चा किया जाएगा या नहीं।

भारतीय टीम प्रबंधन इस समय बदलाव के दौर से गुजर रही है। रवि शास्त्री की जगह मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ को नियुक्त किया गया है। पारस म्हाम्ब्रे, टी दिलीप और विक्रम राठौर सपोर्ट स्टाफ के अन्य सदस्य हैं। प्रोटोकॉल के अनुसार, वित्तीय तौर-तरीकों के बारे में जनरल बॉडी को भी सूचित किया जाएगा।

रिपोर्ट में यह भी दावा है किया गया है कि चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति नया अनुबंध प्राप्त करने के लिए तैयार है। बीसीसीआई आमतौर पर चयनकर्ताओं को पहले, दूसरे और तीसरे वर्ष के अंत में अनुबंध के नवीनीकरण के साथ चार साल का कार्यकाल देता है। हाल के दिनों में किसी भी चयनकर्ता ने अक्षमता के कारण अपनी नौकरी नहीं खोई है।