गौतम गंभीर टीम इंडिया हेड कोच

गौतम गंभीर को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, KKR के लिए शूट किया फेयरवेल वीडियो, जल्द होगा बड़ा ऐलान

राहुल द्रविड़ के बाद गौतम गंभीर बन सकते हैं टीम इंडिया के हेड कोच।

Gautam Gambhir (Photo Source: X/Twitter)
Gautam Gambhir (Photo Source: X/Twitter)

भारत के अगले हेड कोच के रूप में गौतम गंभीर की नियुक्ति लगभग पक्की दिख रही है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो उन्होंने हाल ही में कोलकाता में अपने फैंस को विदाई देने के लिए ईडन गार्डन्स में एक वीडियो शूट में हिस्सा लिया था। टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की जीत के साथ राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त बिना किसी हेड कोच के है।

बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गंभीर शुक्रवार को अचानक अपनी वीडियो टीम के साथ ईडन गार्डेंस पहुंचे थे। उन्होंने एकांतता के साथ स्टेडियम में कुछ देर शूटिंग की। यह संभवत: केकेआर के लिए उनका विदाई वीडियो हैं। गंभीर का केकेआर के साथ एक इमोशनल कनेक्शन है इसलिए वे स्पेशल तरीके से टीम को अलविदा कहना चाहते हैं।

गौतम गंभीर का केकआर के साथ रहा सुनहरा सफर

इस वीडियो में गंभीर के केकेआर के साथ सुनहरे सफर को भी दर्शाया जाएगा। गौरतलब है कि, केकेआर ने गंभीर की कप्तानी में 2012 व 2014 और उनकी मेंटोरशिप में एक दशक बाद इसी साल तीसरी बार आईपीएल ट्रॉफी जीती है। ऐसा भी बताया जा रहा है कि, भारतीय टीम के नए हेड कोच के तौर पर गंभीर के नाम की घोषणा के बाद इस वीडियो को जारी किया जाएगा।

यह लगभग तय है कि, राहुल द्रविड़ के बाद गौतम गंभीर ही टीम इंडिया के अगले हेड कोच होंगे। द्रविड़ ने साल 2021 के अंत में टीम इंडिया के हेड कोच की जिम्मेदारी संभाली थी और टी-20 वर्ल्ड कप-2024 तक वह इस पद पर रहे। उनका कार्यकाल हालांकि वनडे वर्ल्ड कप-2023 के बाद खत्म हो गया था लेकिन बाद में उनके कार्यकाल को 2024 टी-20 वर्ल्ड कप तक बढ़ाया गया था।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पहले पुष्टि की थी कि नए हेड कोच टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे से कार्यभार संभालेंगे, जिसमें 3 वनडे और इतने ही टी-20 मैच होंगे। इस समय, मेन इन ब्लू पांच मैचों की T20I सीरीज में जिम्बाब्वे का सामना कर रहा है। इस दौरे पर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के हेड वीवीएस लक्ष्मण मुख्य कोच के रूप में कार्यरत हैं।

close whatsapp