in , , ,

कप्तानी छोड़ने के साथ गौतम गंभीर ने लिया ये महत्वपूर्ण फैसला जो आईपीएल में अभी तक किसी ने नहीं लिया

गौतम गंभीर को इस सीजन की नीलामी के दौरान दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने

Gautam Gambhir
Gautam Gambhir. (Photo Source: Twitter)

दिल्ली डेयरडेविल्स इस समय इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में भी पिछले 10 सिजनों की कहानी दोहरा रही है क्योंकिं टीम ने इस सीजन में अभी तक 6 मैच खेल चुके है और उसमे सिर्फ 1 मैच में जीत नसीब हुयीं है और इसी कारण इस सीजन टीम की कप्तानी करने वाले गौतम गंभीर ने आज शाम को कप्तानी के पद से खुद को हटाने का फैसला कर लिया.

गौतम गंभीर को इस सीजन की नीलामी के दौरान दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 2.8 करोड़ रूपये में खरीदा था जिसमें कई युवा खिलाड़ी श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी शामिल थे जिन्हें कोई सीनियर खिलाड़ी अपने नेतृत्व में लीड कर सके और पहले मैच में गौतम गंभीर ने बल्ले से टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन इसके बावजूद टीम को मैच में हार का सामना करना पड़ा था और उसके बाद अगले 5 मैच में गंभीर दहाई का आकंडा एक भी मैच में नहीं छू सके है.

नहीं ले रहे पैसे

सूत्रों के हवाले से अब इस बात की खबर आ रही है कि दिल्ली डेयरडेविल्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर इस सीजन में अपने खराब प्रदर्शन के बाद टीम ने उन्हें जितने पैसे देकर खरीदा था उसे वो नहीं लेंगे और वह टीम के लिए फ्री में खेलते रहेंगे. कप्तानी छोड़ने का प्रमुख कारण नीलामी में मिले पैसों के अनुसार वह प्रदर्शन नहीं कर सके.

फ्री खेलते रहेंगे

एक सूत्र के हवाले से मिली खबर जो न्यूज़18 के अनुसार उसमे कहा गया कि “गौतम ने इस बात का निर्णय लिया है कि वह कोई भी वेतन नहीं लेंगे अपनी फ्रेंचाइजी से वह आईपीएल के आने वाले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए फ्री में खेलेंगे. गौतम उन खिलाड़ियों में से है जो अपने सम्मान को उपर रखते है बाकी चीजों से. वह एक शानदार इन्सान है. वह कोई भी पैसे नहीं लेंगे और ये उनका निजी फैसला है यहाँ तक की वह किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच के बाद ही इसे छोड़ देना चाहते थे.”

MS Dhoni & Virat Kohli

चेन्नई सुपर किंग्स ने आरसीबी के खिलाफ टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का निर्णय

AB de Villiers

एबी डी विलियर्स की शानदार पारी के बाद ट्विटर पर फैन्स ने इस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया