बाबर आजम की सिफारिश के बावजूद हैरिस सोहैल को नहीं किया जा रहा है टीम में शामिल! - क्रिकट्रैकर हिंदी

बाबर आजम की सिफारिश के बावजूद हैरिस सोहैल को नहीं किया जा रहा है टीम में शामिल!

हैरिस सोहैल ने 2013 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए किया था अपना डेब्यू।

New Zealand v Pakistan - 4th ODI
Haris Sohail. (Photo by Anthony Au-Yeung/Getty Images)

पाकिस्तान के लिए हैरिस सोहैल ने अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू साल 2013 में किया था। लेकिन तब से वो अपनी जगह टीम में स्थायी जगह नहीं बना पाए हैं। बता दें कि सोहैल मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के साथ साथ बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज भी हैं जिन्होंने कुछ मैचों में मुश्किल मौकों पर टीम के लिए विकेट निकाला है।

इस बीच कुछ रिपोर्ट के मुताबिक हैरिस सोहैल को उन 60 खिलाड़ियों की सूची में नहीं रखा गया है जो नेशनल हाई परफॉर्मेंस सेंटर (एनएचपीसी) के कैंप में हिस्सा लेंगे। पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम का साथ मिलने के बाद भी सोहैल का नाम इस लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है।

फिर पाकिस्तान चयनकर्ताओं ने हैरिस सोहैल को नकारा

क्रिकेट पाकिस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक, हैरिस सोहैल उनके साथ किए गए व्यवहार से हैरान और परेशान हैं। सूत्र के मुताबिक, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अपनी वनडे टीम के मिडिल ऑर्डर को मजबूत करने के लिए हैरिस को अपनी टीम में शामिल करने के लिए चयनकर्ताओं पर दबाव बना रहे हैं। बाबर की माने तो, हैरिस धीमी और स्पिन के लिए अनुकूल पिचों पर अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

हैरिस के अंतरराष्ट्रीय कैरियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 16 टेस्ट, 42 वनडे और 14 टी-20 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने क्रमशः 847, 1685 और 210 रन बनाए हैं। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला जनवरी 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। हालांकि सोहैल ने पाकिस्तान टीम के लिए ज्यादा मुकाबले नहीं खेले हैं लेकिन वह तीन आईसीसी टूर्नामेंट में हिस्सा ले चुके हैं।

हैरिस सोहैल 2015 और 2019 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की टीम में शामिल थे। यही नहीं 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में भी वो टीम का हिस्सा रह चुके हैं। ज्यादा मौके ना मिलने के बावजूद हैरिस चाहेंगे कि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन वापसी करें और पाकिस्तान की टीम में अपनी जगह सुनिश्चित कर लें।