IPL 2022 मेगा ऑक्शन का आयोजन फरवरी महीने की इन 2 तारीखों में इस शहर में BCCI कराने की योजना बना रहा है - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022 मेगा ऑक्शन का आयोजन फरवरी महीने की इन 2 तारीखों में इस शहर में BCCI कराने की योजना बना रहा है

यदि कोरोना मामले कंट्रोल में रहते हैं, तो IPL 2022 मेगा ऑक्शन का आयोजन भारत में ही हो सकता है।

IPL Latest Trophy (Photo Source: Twitter)
IPL Latest Trophy (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन से पहले होने वाले मेगा ऑक्शन का इंतजार जितना बेसब्री से फैंस को है उतना ही सभी फ्रेंचाइजी टीम के मालिक भी कर रही हैं। जिसको लेकर अब यह खबर सामने आ रही है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इसका आयोजन 7 और 8 फरवरी को बैंगलोर में आयोजित कराने की योजना बना रहा है।

इसी को लेकर BCCI के एक सीनियर अधिकारी ने 22 दिसंबर को अपने बयान में संकेत दिया है। IPL के 15वें सीजन में 8 की जगह पर कुल 10 टीम खेलते हुए दिखाई देंगी जिसमें 2 नई फ्रेंचाइजियों में लखनऊ और अहमदाबाद को शामिल किया गया है। वहीं आगामी मेगा ऑक्शन को लेकर यह उम्मीद जताई जा रही है कि यह आखिरी बार आयोजित किया जा सकता है।

टाइम्स ऑफ इंडिया में BCCI के एक सीनियर अधिकारी के छपे बयान के अनुसार उन्होंने कहा कि, यदि भारत में कोरोना संक्रमण से हालात में किसी तरह की खराबी देखने को नहीं मिलती तो मेगा ऑक्शन का आयोजन भारत में ही किया जाएगा। 2 दिन तक चलने वाले इस इवेंट का आयोजम हम 7 और 8 फरवरी को बैंगलोर में कराने की योजना बना रहे हैं, जिसको लेकर तैयारियां अभी से शुरू कर दी गई हैं।

भारत में भी कोरोना संक्रमण के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के आने के बाद प्रत्येक दिन मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। जिसके बाद यह भी उम्मीद लगाई जा रही है कि मेगा ऑक्शन का आयोजन भारत से बाहर संयुक्त अरब अमीरात में किया जा सकता है। लेकिन अभी इसको लेकर किसी तरह की पुष्टि नहीं की गई है।

अपने रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों का ऐलान फ्रेंचाइजी पहले ही कर चुकी हैं

बता दें कि मौजूदा सभी 8 फ्रेंचाइजियों ने जहां अपने रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों के नामों का ऐलान पहले ही कर दिया है। जिसमें सभी को अधिकतम 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने की छूट दी गई थी। वहीं 2 नई फ्रेंचाइजियों को मेगा ऑक्शन से बाहर 25 दिसंबर तक अपनी टीम में 3 खिलाड़ियों को शामिल करने की छूट दी गई थी।

जिसको लेकर अभी तक लखनऊ और अहमदाबाद दोनों की ही तरफ से किसी तरह ऐलान खिलाड़ियों को लेकर नहीं किया गया है। हालांकि लखनऊ फ्रेंचाइजी ने एंडी फ्लावर को जहां अपनी टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया वहीं गौतम गंभीर को टीम के मेंटोर बनाया है। इसके अलावा ऐसी खबरें लगातार सामने आ रही हैं कि लोकेश राहुल को लखनऊ फ्रेंचाइजी अपने साथ शामिल कर सकती है।