वाशिंगटन सुंदर के कोरोना पॉजिटिव होने से चमकने वाली है जयंत यादव की किस्मत - क्रिकट्रैकर हिंदी

वाशिंगटन सुंदर के कोरोना पॉजिटिव होने से चमकने वाली है जयंत यादव की किस्मत

ऑफ स्पिनर जयंत यादव ने 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे फॉर्मेट में डेब्यू किया था।

Jayant Yadav
Jayant Yadav. (Photo Source: Twitter)

टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका में तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलनी है। लेकिन इस सीरीज से पहले ही भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। भारत के स्पिन ऑलराउंडर एकदिवसीय सीरीज के ठीक पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके चलते टीम मैनेजमेंट ने जंयत यादव को बैकअप के तौर पर दक्षिण अफ्रीका में ही रोकने का निर्णय लिया है।

बता दें कि जयंत यादव मौजूदा टेस्ट टीम के सदस्य हैं। अगर वाशिंगटन सुंदर वनडे सीरीज तक नहीं कोरोना से नहीं उबर पाते तो है तो जयंत यादव को टीम में शामिल किया जा सकता है। सुंदर साउथ अफ्रीका पहुंचने के बाद कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। हालांकि उनके साथ यात्रा कर रहे अन्य सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है।

एकदिवसीय सीरीज के लिए वाशिंगटन सुंदर के अलावा सूर्यकुमार यादव, ऋतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, वेंकटेश अय्यर, ईशान किशन, युजवेंद्र चहल और प्रसिद्ध कृष्णा बैंगलोर से दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हुए थे। बता दें कि यह सीरीज 19 जनवरी से 23 जनवरी के बीच खेली जाएगी।

वाशिंगटन सुंदर को किया गया आइसोलेट

दक्षिण अफ्रीका पहुंचे टीम इंडिया के खिलाड़ियों को कोविड गाइडलाइंस के अनुसार क्वारंटाइन में रखा गया हैं। लेकिन वाशिंगटन सुंदर को सभी खिलाड़ियों से अलग आइसोलेट किया गया है। बीसीसीआई के अधिकारियों ने इंडियन एक्सप्रेस के हवाले से बताया कि वाशिंगटन सुंदर के पॉजिटिव पाये जाने के बाद उन्हें अलग से आइसोलेट किया गया है।

साथ ही में उन्होनें यह भी कहा, कि भारतीय खिलाड़ियों को तीन दिनों तक आइसोलेशन में रखा जाएगा। इसकी बाद यदि उनका कोविड टेस्ट नेगेटिव पाया जाता है तो इन खिलाड़ियों को भारतीय टीम के बायो बबल में भेजा जाएगा।

वहीं अगर जयंत यादव की बात करें तो वह वाशिंगटन सुंदर की ही तरह ऑफ स्पिन गेंदबाज हैं और वह निचले क्रम में बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। उनके पास प्रथम श्रेणी क्रिकेट का अच्छा अनुभव है। वह भारत के लिए 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक एकदिवसीय मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्हें एक सफलता भी मिली थी।